IPL: …तो इस वजह से Mumbai Indians ने Hardik Pandya को नहीं किया रिटेन


Zaheer Khan on Hardik Pandya: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रैंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को रिटेन नहीं किया है. फ्रैंचाइजी ने जिन 4 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है उनमें रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह हैं. पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और ईशान किशन जैसे स्टार खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. 

फ्रैंचाइजी ने हार्दिक को क्यों नहीं रिटेन किया है, इसका खुलासा भी हो गया है. टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा जहीर खान (Zaheer Khan) ने एक इंटरव्यू में बताया कि हार्दिक अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और रिटेंशन का फैसला आसानी से नहीं होता है, उसमें कई बातों को ध्यान में रखा जाता है. 

हार्दिक मुंबई इंडियंस टीम का अहम हिस्सा रहे हैं और उन्होंने आईपीएल में टीम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. हार्दिक फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं और उन्होंने आईपीएल 2021 में गेंदबाजी भी नहीं की थी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भी टीम इंडिया में उनका चयन नहीं हुआ है.

क्या लखनऊ या अहमदाबाद हार्दिक पर लगाएंगी दांव?

हालांकि, जहीर को उम्मीद है कि हार्दिक फिटनेस हासिल करने के बाद मजबूत वापसी करेंगे. जहीर ने कहा, ‘बिल्कुल हार्दिक अपनी पूरी फिटनेस हासिल कर सकते हैं. हार्दिक इसके लिए काफी उत्सुक हैं. रिटेंशन का फैसला आमतौर पर विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए लिया जाता है. बातचीत आमतौर पर बहुत लंबी होती है. यह एक आसान प्रक्रिया नहीं है. जिन खिलाड़ियों के साथ आपने इतना समय बिताया उन्हें अलविदा कहना आसान नहीं होता है.’ 

आईपीएल में इस बार दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद भी शामिल हुई हैं. यह देखा जाना बाकी है कि हार्दिक नीलामी पूल में जाएंगे या नीलामी से पहले इन दोनों फ्रैंचाइजी में से कोई एक उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लेगा. मेगा नीलामी से पहले लखनऊ और अहमदाबाद जो खिलाड़ी नहीं रिटेन किए गए हैं उनमें से तीन-तीन को चुन सकती हैं. हार्दिक आईपीएल करियर में अब तक 96 मैचों में 1476 रन बनाए हैं और 42 विकेट ले चुके हैं और वह लीग के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं.

ये भी पढ़ें- WTC अंक तालिका में चैंपियन न्यूजीलैंड का बुरा हाल, बांग्लादेश से भी नीचे, टीम इंडिया इस स्थान पर

Glenn Maxwell Corona Positive: Big Bash League में बढ़े कोरोना के मामले, ग्लेन मैक्सवेल पाए गए संक्रमित

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *