राहुल का विकेट लेकर बौखलाए दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी, भारतीय कप्तान ने भी दिया तगड़ा जवाब


Ind vs SA, Kl Rahul Wicket: भारत और दक्षिण अफ्रीका (Ind vs SA) के बीच टेस्ट सीरीज (Test Series) का दूसरा मैच जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा है. मैच के दूसरे दिन भारतीय कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के बीच बहस देखने को मिली. ये वाकया दिन के खेल के आखिरी सत्र में हुआ, जब राहुल आउट होने के बाद पवेलियन की ओर जा रहे थे. 

दरअसल, टीम इंडिया की दूसरी पारी के सातवें ओवर में मार्को जानेसन गेंदबाजी कर रहे थे. ओवर की पांचवीं गेंद राहुल के बल्ले से लगकर स्लिप में खड़े एडेन मार्करम के हाथों में पहुंची. साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने विकेट लेने का जश्न मनाना शुरू कर दिया, लेकिन राहुल क्रीज पर खड़े रहे. इसके बाद अंपायर्स ने थर्ड अंपायर का रुख किया.

रिप्ले में देखा गया कि गेंद ग्राउंड पर बिना लगे सीधे मार्करम के हाथों में गई. इसी वजह से मैदानी अंपायर के सॉफ्ट सिग्नल के आधार पर राहुल को आउट करार दिया गया. हालांकि राहुल इसके बाद रुके रहे और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों से उनकी बहस हुई. राहुल जब पवेलियन की ओर जाने लगे तो उन्होंने पीछे मुड़कर देखा और अफ्रीकी खिलाड़ियों को कुछ कहते नजर आए. 

इससे पहले साउथ अफ्रीका की पहली पारी 229 रनों पर सिमट गई. टीम इंडिया की ओर से शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए. मोहम्मद शमी के खाते में 2 और जसप्रीत बुमराह के खाते में 1 विकेट आया. साउथ अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 27 रनों की बढ़त मिली. टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन बना लिए हैं. वह साउथ अफ्रीका से 58 रन आगे है. अजिंक्य रहाणे 11 और चेतेश्वर पुजारा 35 रन पर नाबाद लौटे. 

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है. सेंचुरियन में खेले गए सीरीज के पहले मैच में उसने 113 रनों से जीत दर्ज की थी. टीम इंडिया के पास साउथ अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है. वहीं, जोहान्सबर्ग में भी टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है. वह यहां पर अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है. टीम इंडिया अगर जोहान्सबर्ग टेस्ट को जीत लेती है तो वह सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना लेगी.  

ये भी पढ़ें- Ban vs NZ: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड में वो कर दिखाया जो भारत और पाकिस्तान की टीमें भी नहीं कर पाईं

Glenn Maxwell Corona Positive: Big Bash League में बढ़े कोरोना के मामले, ग्लेन मैक्सवेल पाए गए संक्रमित

 





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *