Johannesburg टेस्ट मैच में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, घायल हुआ ये स्टार गेंदबाज


Mohammad Siraj Hamstring Injury: भारत और दक्षिण अफ्रीका (Ind vs SA) के बीच टेस्ट सीरीज (Test Series) का दूसरा मैच जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया (Team India) की पहली पारी 202 रनों पर सिमट गई है. कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने अर्धशतकीय पारी खेली. पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया मुश्किल स्थिति में है. पहली पारी में सस्ते में आउट होने के बाद टीम इंडिया को बड़ा झटका तब लगा जब तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर चले गए. 

सिराज को ये चोट तब लगी जब वह अपना चौथा ओवर फेंक रहे थे. वह ओवर की अंतिम गेंद फेंकने के लिए दौड़े, लेकिन हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण इसे पूरा नहीं कर सके. सिराज की चोट को देखकर फिजियो मैदान पर पहुंचे और भारतीय गेंदबाज को मैदान से बाहर ले जाते दिखे. सिराज के ओवर की बची एक गेंद को शार्दुल ठाकुर ने डाली. दिन का खेल खत्म होने के बाद अश्विन ने कहा था कि चोट की गंभीरता का अभी पता नहीं चल पाया है और रात भर मेडिकल स्टाफ उनकी निगरानी करेगा.

अश्विन ने कहा कि मैंने जाने से पहले पूछा कि क्या मैं इसके बारे में बात कर सकता हूं. सिराज के इतिहास को देखते हुए मैं उम्मीद कर रहा हूं कि वह ठीक होगा और मैदान पर आकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का दम रखता है. 

मैच की बात करें तो 202 रनों का बचाव करते हुए,  गेंदबाजों ने भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने तेज गति और कड़ी लाइन के साथ दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों का टेस्ट किया. शमी ने भारत को दिन की एकमात्र सफलता तब दिलाई जब उन्होंने एडेन मार्करम को आउट कर दिया. सिराज को भले ही कोई विकेट नहीं मिला लेकिन वह घातक दिखे. दक्षिण अफ्रीका ने स्टंप्स तक 1 विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए थे. 

ये भी पढ़ें- IND vs SA 2nd Test: राहुल के अर्धशतक से भारत ने बनाए 202 रन, दक्षिण अफ्रीका 167 रन पीछे

Ind vs SA 2nd Test: Johannesburg में भी रहाणे-पुजारा फ्लॉप, क्या आखिरी बार टेस्ट में साथ खेल रहे हैं दोनों?

 





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.