सीजन दो की चैंपियन यू मुंबा के सामने आज चुनौती पेश करेगी हरियाणा स्टीलर्स


Pro Kabaddi League Season 8, Haryana Steelers vs U Mumba: मंगलवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 32वें मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) का सामना यू मुंबा (U Mumba) से होगा. सीजन दो की चैंपियन यू मुंबा का प्रदर्शन अभी तक अच्छा रहा है और अपने 5 मुकाबलों में वो दो जीत और दो टाई के साथ चौथे स्थान पर हैं. हालांकि विकास खंडोला की हरियाणा स्टीलर्स ने भी दो मैचों में जीत हासिल की है लेकिन तीन मैच हारने की वजह से वो अंक तालिका में 10वें स्थान पर चली गई है. दोनों टीमों ने अपने पिछले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था, जहां स्टीलर्स को जीत मिली थी, तो मुंबा को टाई से संतोष करना पड़ा था. दोनों टीमें इस मुकाबले में जीत हासिल कर अंक तालिका में अपनी स्थिति को और बेहतर करना चाहेंगी. ये मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा, जिसका सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

शानदार फॉर्म में है यू मुंबा

प्रो कबड्डी सीजन 2 की चैंपियन यू मुंबा ने सीजन 6 की चैंपियन बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) को एकतरफा मुकाबले में हराकर अपने अभियान की शुरुआत की. हालांकि उन्हें दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) ने अगले ही मैच में हरा दिया लेकिन उसके बाद टीम शानदार फॉर्म में है और यूपी योद्धा (UP Yoddha) और तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) से टाई खेलने के अवाला पहले सीजन की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) को हरा चुकी है. यू मुंबा के लिए अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) और वी अजीत कुमार (V Ajith Kumar) रेडिंग विभाग में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, तो डिफेंस में रिंकू (Rinku) और हरेंद्र कुमार (Harender Kumar) के साथ फजल अत्राचली (Fazal Atrachali) भी फॉर्म में आ चुके हैं. मोहसेन मगसोदलू (Mohsen Maghsodhlau) और राहुल सेठपाल (Rahul Sethpal) की पिछले मैच में फॉर्म को देखकर हरियाणा के रेडर सतर्क हो गए होंगे.

जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी स्टीलर्स

इस सीजन हरियाणा स्टीलर्स उन टीमों में से एक है, जिसकी डिफेंस सबसे अच्छी मानी जा रही है. सुरेंदर नाडा (Surender Nada) की अगुवाई में रोहित गुलिया (Rohit Gullia), जयदीप (Jaideep), मोहित नरवाल (Mohit Narwal) और रवि कुमार (Ravi Kumar) ने इस टीम की डिफेंस को मजबूत बनाए रखा है. रेडिंग विभाग में कप्तान विकास खंडोला (Vikash Khandola) के साथ मीतू महेंदर (Meetu Mahender) की फॉर्म भी मुंबा के लिए खतरनाक हो सकती है. स्टीलर्स ने पिछले मैच में गुजरात जायट्स (Gujarat Giants) को रोमांचक मुकाबले में हराकर ये दिखाया कि ये टीम आखिरी लम्हों में अपनी भावनाओं को नियंत्रण कर सकती है और बड़ी से बड़ी टीम को हरा सकती है. इस सीजन पिंक पैंथर्स (PInk Panthers) और पटना पायरेट्स (Patna Pirates) के खिलाफ कांटे की टक्कर में हराने के बाद सिदार्थ बाहुबली देसाई (Siddharth Bahubali Desai) की टीम को हराकर स्टीलर्स ने पहली जीत दर्ज की. दोनों टीमें अभी तक 9 मुकाबले खेल चुकी हैं, जिसमें यू मुंबा ने हरियाणा स्टीलर्स को 6 बार हराया है तो 3 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.

Pro Kabaddi League: इस प्रतियोगिता में भारत के अविश्वसनीय प्रदर्शन को देखते हुए शुरु हुई प्रो कबड्डी लीग

यूं ही नहीं कोई शो-मेन बन जाता: Pro Kabaddi League के ‘रेड मशीन’ राहुल चौधरी ने कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं, लेकिन ये चीज उन्हें बनाती है सबसे अलग



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *