यूपी योद्धा को हराकर तमिल थलाइवाज ने जीता पीकेएल सीजन-8 का दूसरा मैच


Pro Kabaddi league Season 8, Haryana Steelers vs U Mumba: मंगलवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 33वें मुकाबले में तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) ने यूपी योद्धा (UP Yoddha) को 39-33 से हरा दिया. इस मैच में डुबकी किंग परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) ने अपने करियर का 1200वां रेड प्वाइंट हासिल किया. योद्धा की तरह से सुरेंदर गिल (Surender Gill) ने मैच में सबसे अधिर रेड प्वाइंट हासिल किया, जबकि तमिल थलाइवाज के सागर (Sagar) ने अपना हाई-5 पूरा किया. मंजीत (Sagar) इस मैच में 7 रेड प्वांइट लेने में सफल रहे, तो कप्तान सुरजीत सिंह (Surjeet singh) ने तीन सफल टैकल किए. इस जीत के साथ तमिल थलाइवाज अंक तालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है. यूपी योद्धा की ये सीजन की दूसरी हार है और वो 14 अंकों के साथ आठवें स्थान पर हैं.

थलाइवाज ने की शानदार शुरुआत

तमिल थलाइवाज ने टॉस जीता और सुरेंदर गिल ने यूपी योद्धा के लिए पहला रेड किया लेकिन वो अंक हासिल नही कर पाए. मंजित ने सफल रेड कर थलाइवाज का खाता खोला. परदीप ने पहले रेड में अपना खाता खोला और टीम को पहला अंक दिया. 10वें मिनट में थलाइवाज के पास सुपर टैकल (Super Tackle) का मौका था लेकिन योद्धा के डिफेंडर (Defender) सेल्फ आउट हो गए. अगले रेड में अंकित (Ankit) को टैकल कर सुरजीत सिंह (Sujeet Singh) की टीम ने योद्धाओं ऑलआट कर 13-6 की बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद परदीप नरवाल ने सफल रेड कर अपना 1200वां रेड प्वाइंट हासिल किया. डुबकी किंग (Dubki King) से अधिक कोई भी खिलाड़ी रेड प्वाइंट हासिल नहीं कर पाया है. इसके बाद तमिल के रेडर्स और डिफेंडर्स ने अपना दबदबा बनाया और पहला हाफ तक 21-10 से बढ़त बना ली.

योद्धाओं ने की वापसी लेकिन थलाइवाज ने मारी बाजी

दूसरे हाफ की शुरुआत में यूपी के डिफेंडर्स ने सुपर टैकल कर दो अंक हासिल किया. इसके बाद फिर से सुपर टैकल किया और सुरेंदर गिल ने टच प्वाइंट लेकर थलाइवाज की बढ़त को कम कर दिया. इसके बाद योद्धाओं ने शानदार वापसी की और थलाइवाज को ऑल आउट कर उनकी बढ़त को सिर्फ 2 अंकों तक सीमित कर दिया. सुरेंदर गिल ने दूसरे हाफ में धमाकेदार प्रदर्शन किया जबकि शुभम और आशु (Ashu) ने डिफेंस में यूपी की दीवार को मजबूत कर दिया. सुरेंदर ने एक अंक लेकर अपना सुपर 10 पूरा किया. इसके बाद तमिल थलाइवाज के डिफेंडर्स ने शानदार वापसी की और रेडर्स ने डू ऑर डाई में अंक लेकर योद्धाओं से 4 अंकों से आगे हो गए. थलाइवाज ने योद्धाओं को ऑलआउट कर अपनी बढ़त को 8 अंकों तक बढ़ा दिया. आखिरी समय में परदीप ने एक रेड में दो अंक लिया और फिर सुरेंदर गिल ने एक अंक लेकर हार के अंतर को 7 प्वाइंट से कम करने की कोशिश की. अजिंक्या (Ajinkya Pawar) को टैकल कर योद्धा ने एक और लिया लेकिन तमिल थलाइवाज ने 39-33 से मैच अपने नाम कर लिया.

Pro Kabaddi League: इस प्रतियोगिता में भारत के अविश्वसनीय प्रदर्शन को देखते हुए शुरु हुई प्रो कबड्डी लीग

Pro Kabaddi: कबड्डी किंग परदीप नरवाल के ये हैं फेवरेट क्रिकेटर, कोच ने कहा स्टार तो रिकॉर्ड्स ने इन्हें बनाया दमदार



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *