गौतम गंभीर होंगे लखनऊ की IPL टीम के मेंटर, इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को बनाया हेड कोच


Lucknow IPL Team Gautam Gambhir Mentor and Andrew Flower Head Coach: आईपीएल की नई टीम लखनऊ ने टूर्नामेंट से पहले तैयारी शुरू कर दी है. लखनऊ ने पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर को मेंटर चुना है. लखनऊ फ्रेंचाईजी ने ट्विटर के जरिए इसकी सूचना अपने फैंस को दी है. हालांकि इससे पहले पिछले साल 18 दिसंबर को गंभीर ने खुद भी ट्वीट करके यह बात बता दी थी कि वे मेंटर की भूमिका निभाएंगे. फ्रेंचाईजी ने एंडी फ्लावर को हेड कोच चुना है. जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर फ्लावर इससे पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम को कोचिंग दे चुके हैं. 

लखनऊ की फ्रेंचाईजी ने अपना ऑफीशियल ट्विटर हैंडल बना लिया है. अब टीम के नाम की तलाश में जुटी है. ट्विटर हैंडल बनाने के बाद उसने गौतम गंभीर और एंडी फ्लावर से जुड़े ट्वीट करके बताया कि दोनों को टीम की अहम जिम्मेदारी दी गई है. गंभीर ने टीम का ट्विटर हैंडल बनने के बाद एक वेलकम ट्वीट किया, जिस पर लखनऊ के फैंस बहुत सारी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. 

Shardul Thakur Record: शार्दुल ठाकुर ने जोहान्सबर्ग में बनाया रिकॉर्ड, सोशल मीडिया पर वायरल हुए ‘Lord Shardul’ के मीम्स

Lucknow IPL Team: ‘ठप्पा किधर है? दिखाओ’, राजस्थान रॉयल्स के सवाल पर लखनऊ की IPL टीम ने दिया दिलचस्प जवाब

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रहे गौतम गंभीर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रह चुके हैं. उन्होंने आईपीएल कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन किया है. इससे पहले वे टीम इंडिया के दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं. गंभीर ने 37 टी20 इंटरनेशनल मैचौं में 932 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 7 अर्धशतक लगाए हैं. गंभीर ने 58 वनडे मैचों में 4154 रन बनाए हैं. 

एंडी फ्लावर की बात करें तो वे अनुभवी खिलाड़ी रहे हैं और फिर उन्होंने कोचिंग में भी हाथ साफ किया. उन्होंने 213 वनडे मैचों में 6786 रन बनाए हैं. इस दौरान एंडी ने 4 शतक और 55 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने 21 टी20 मैचों में 595 रन बनाए हैं. 





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *