कोरोना वायरस की वजह से पोस्टपोन हुई रणजी ट्रॉफी


Ranji Trophy 2022 Reschedule: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए रणजी ट्रॉफी को रीशेड्यूल किया जाएगा. यह टूर्नामेंट 13 जनवरी से शुरू होने वाला था, लेकिन अब इसे पोस्टपोन किया जाएगा. हालांकि इससे पहले खबर थी कि यह टूर्नामेंट तय समय पर होगा. लेकिन अब कोविड19 के खतरे की वजह से इसे टाल दिया जाएगा. सौरव गांगुली ने एबीपी न्यूज से खास बातचीत के दौरान यह बताया कि रणजी ट्रॉफी 2022 को रीशेड्यूल किया जाएगा.

रणजी ट्रॉफी के साथ-साथ सी.के नायडू ट्रॉफी को भी पोस्टपोन किया गया है. वहीं वीमेन्स टी20 लीग को भी आगे बढ़ाया गया है. एक बयान में बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने कहा, ”बीसीसीआई खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा से समझौता नहीं करेगी. हमने तीनों टूर्नामेंट्स को पोस्टपोन करने का फैसला किया है. सामान्य स्थिति होने के बाद टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने को लेकर विचार किया जाएगा.”

देश भर में कोविड-19 के केस बढ़ रहे हैं. ऐसे में किसी भी टूर्नामेंट को शुरू करना खतरे से खाली नहीं होगा. लिहाजा BCCI ने रणजी ट्रॉफी को आगे बढ़ाने का फैसला किया है. यह टूर्नामेंट 13 जनवरी से शुरू होने वाला था. इसका पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब और मध्य प्रदेश के बीच होना था. हालांकि अब यह संभव नहीं होगा. रणजी ट्रॉफी की नई तारीखों को लेकर अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक सूचना नहीं आई है.

Shardul Thakur Record: शार्दुल ठाकुर ने जोहान्सबर्ग में बनाया रिकॉर्ड, सोशल मीडिया पर वायरल हुए ‘Lord Shardul’ के मीम्स

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की वजह से खतरा और ज्यादा बढ़ गया है. हाल ही में टूर्नामेंट से जुड़े कुछ खिलाड़ी और स्टाफ मेंबर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसमें मुंबई और बंगाल के खिलाड़ी शामिल थे. मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे भी संक्रमित पाए गए थे.

MOST DUCKS IN CAREER: टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुआ है यह खिलाड़ी, टॉप 5 में एक भारतीय बल्लेबाज भी शामिल

बता दें कि रणजी ट्रॉफी 2022 में 13 जनवरी से 17 मार्च तक 105 मैच खेले जाने थे. इसका फाइनल मैच 14 मार्च से खेला जाना था. जबकि सेमीफाइनल मैच 6 मार्च से शुरू होने वाला था. दोनों ही सेमीफाइनल एक ही दिन खेले जाने थे. वहीं क्वार्टर फाइनल मैच 26 फरवरी से खेला जाना था.

इस खबर में अपडेट जारी है…



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *