Pakistan के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने 41 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास


Mohammad Hafeez: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) को अलविदा कह दिया है. हफीज के संन्यास की जानकारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने ट्वीट कर दी. हफीज ने करीब दो दशक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला. उन्होंने इससे पहले साल 2018 में भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. 

41 वर्षीय हफीज ने 392 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें उन्होंने 12,789 रन बनाए और 253 विकेट लिए. उन्होंने देश के लिए 55 टेस्ट, 218 एकदिवसीय और 119 T20I खेले हैं, जिसमें तीन वनडे वर्ल्ड कप और छह टी20 वर्ल्ड कप शामिल हैं. हफीज का अंतरराष्ट्रीय डेब्यू 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय मैच में हुआ था और उनका आखिरी मैच पिछले साल नवंबर में टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से पाकिस्तान की हार थी. 

एक सफल करियर के दौरान, उन्होंने शाहिद अफरीदी (43), वसीम अकरम (39) और इंजमाम-उल-हक (33) के बाद 32 प्लेयर-ऑफ-द-मैच पुरस्कार जीते. इसके अलावा हफीज ने 9 प्लेअर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड भी हासिल किए. उन्होंने कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप 2020 पाकिस्तान के लिए उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा, लेकिन कोविड-19 के कारण टूर्नामेंट को टाल दिया गया था.  

ये भी पढ़ें- Ind vs SA, 2nd Test: Johannesburg टेस्ट मैच से पहले फैंस के लिए बुरी खबर, पहले दिन ऐसा रह सकता है मौसम

Ind vs SA, 2nd Test: Johannesburg टेस्ट मैच में इस Playing 11 के साथ उतरेगी टीम इंडिया! ये दिग्गज हो सकता है बाहर



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *