Johannesburg में भी रहाणे और पुजारा का फ्लॉप शो, क्या आखिरी बार टेस्ट में एकसाथ खेल रहे हैं ये


Cheteswar Pujara-Ajinkya Rahane: नए साल की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन टीम इंडिया के सबसे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की किस्मत बदलने का नाम नहीं ले रही है. इन दोनों ही दिग्गजों का बल्ले से खराब फॉर्म जारी है. जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच की पहली पारी में पुजारा और रहाणे सस्ते में आउट हो गए. पुजारा जहां 33 गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हुए तो रहाणे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. 

पुजारा इससे पहले सेंचुरियन टेस्ट में भी नाकाम रहे थे. हालांकि रहाणे ने 48 रनों की पारी खेली थी और वह फॉर्म में वापसी के संकेत भी दिए थे. इन दोनों बल्लेबाजों का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. विदेशी सरजमीं हो या घरेलू पुजारा और रहाणे ने कई बार टीम इंडिया को संकट से निकाला है. जोहान्सबर्ग टेस्ट की पहली पारी में खराब प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर तो यूजर्स ये सवाल पूछने लगे हैं कि क्या रहाणे और पुजारा आखिरी बार एकसाथ टेस्ट मैच खेल रहे हैं.

गावस्कर क्या बोले

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि पुजारा और रहाणे के पास अपना करियर बचाने के लिए एक पारी और है. सुनील गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान कहा कि दोनों के आउट होने के तरीके के बाद कोई भी कह सकता है कि टेस्ट करियर बचाने के लिए दोनों के पास सिर्फ एक पारी है. गावस्कर ने कहा कि टीम में पुजारा और रहाणे की जगह पर सवाल उठते रहे हैं और अब जब दोनों सस्ते में आउट हो गए हैं तो दोनों के पास करियर बचाने के लिए सिर्फ एक पारी है. 

पहली बार गोल्डन डक का शिकार हुए रहाणे 

अजिंक्य रहाणे पहली गेंद पर जीरो पर आउट हो गए. यह पहली बार है जब रहाणे टेस्ट मैच में पहली ही गेंद पर शून्य के निजी स्कोर पर आउट हुए हैं. रहाणे पिछली 19 टेस्ट पारियों में सिर्फ एक ही अर्धशतक लगा पाए हैं. उन्होंने 2020 के बाद एक भी शतक नहीं लगाया है. रहाणे के इस प्रदर्शन को देखते हुए उनकी जगह टीम इंडिया में किसी और को दी जा सकती है. 

ये भी पढ़ें- Ind vs SA, 2nd Test: कप्तानी मिलते ही KL Rahul के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, 32 साल बाद हुआ ऐसा

Ind vs SA 2nd Test: कौन है टीम इंडिया का उपकप्तान? डेब्यू में शतक जड़ने वाले अय्यर को क्यों नहीं मिली जगह, जानें जवाब

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *