Johannesburg टेस्ट मैच से पहले फैंस के लिए बुरी खबर, पहले दिन ऐसा रह सकता है मौसम


Ind vs SA second test match weather: भारत और साउथ अफ्रीका (Ind vs SA) के बीच टेस्ट सीरीज (Test Series) का दूसरा मैच सोमवार से जोहान्सबर्ग (Johannesburg) के वांडरर्स मैदान पर खेला जाएगा. मैच भारतीय समायनुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा. तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया (Team India) 1-0 से आगे है. विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया सेंचुरियन (Centurion) में खेले गए पहले टेस्ट मैच को 113 रनों से जीता था. टीम इंडिया की नजर अब दूसरे टेस्ट पर है. वह इस मुकाबले को जीतकर साउथ अफ्रीका में इतिहास रचना चाहेगी. टीम इंडिया अब तक यहां पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. 

हालांकि, इस मुकाबले में बारिश के भी आसार बन रहे हैं. दरअसल, मैच के पहले दिन मौसम का पूर्वानुमान अच्छा नहीं है. Weather.com के अनुसार, जोहन्सबर्ग में सोमवार दोपहर को बारिश होने की 50 प्रतिशत संभावना है. यहां पर तापमान 14 से 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

दोपहर में बारिश की संभावना 

जोहन्सबर्ग में सुबह आसमान साफ ​​रहेगा लेकिन दोपहर में गरज के साथ छींटे पड़ेंगे. रिपोर्ट बताती है कि सुबह बारिश की कोई संभावना नहीं है, लेकिन दोपहर में बारिश की 50% संभावना है, इसलिए मैच का पहला दिन बारिश से प्रभावित हो सकता है. इसके अलावा दूसरे और चौथे दिन के खेल के दौरान भी मौसम खराब रह सकता है.  

जोहान्सबर्ग का वांडरर्स एक हाई स्कोरिंग वाला मैदान है. टेस्ट में पहली पारी का औसत स्कोर 280-350 के बीच है. वहीं, दूसरी पारी का औसत स्कोर 200-300 के बीच है. मैच में दोनों टीमों द्वारा अच्छे स्कोर की उम्मीद की जा रही है. पिच से तेज गेंदबाजों को अच्छा सपोर्ट मिलेगा. वांडरर्स में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. वह यहां पर एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है. उसने यहां पर 2 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है.

सेंचुरियन टेस्ट में केएल राहुल द्वारा शानदार शतक और मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया पूरे फॉर्म में है. जोहान्सबर्ग में भी टीम इंडिया से वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद जैसा उसने सेंचुरियन में किया था.  

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका इस टेस्ट को जीतकर सीरीज में वापसी करने की कोशिश करेगी.  तीन मैचों की श्रृंखला में वह 0-1 से पीछे है. मेजबान टीम के साथ उसके सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक क्विंटन डी कॉक भी नहीं रहेंगे. डिकॉक ने सेंचुरियन टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. 

ये भी पढ़ें- Ind vs SA, 2nd Test: Johannesburg टेस्ट मैच में इस Playing 11 के साथ उतरेगी टीम इंडिया! ये दिग्गज हो सकता है बाहर

Watch Video: पाकिस्तानी गेंदबाज का बड़ा कारनामा, डेब्यू मैच के पहले ओवर में बिना कोई रन दिए तीन विकेट चटकाए

 

 

 

 

 

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *