Ashes: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 56 बार टकराए हैं इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया, ऐसा रहा है रिकॉर्ड


Ashes: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का चौथा मैच 5 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. यह क्रिकेट के कुछ चुनिंदा ऐतिहासिक ग्राउंड में से एक है. अब तक यहां पर 109 टेस्ट मैच हो चुके हैं, जिनमें 50% से ज्यादा मुकाबले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही हुए हैं. यहां दोनों टीमों का रिकॉर्ड भी टक्कर का रहा है.

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर एशेज रिकॉर्ड
इस ऐतिहासिक ग्राउंट पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें 56 बार आमने-सामने हुईं हैं. इनमें 27 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं जबकि इंग्लैंड के हिस्से 22 जीत आईं हैं. यानी यहां एशेज के मुकाबले हमेशा टक्कर के रहे हैं. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां केवल 7 टेस्ट ड्रा रहे हैं. 

पहला टेस्ट 140 साल पहले खेला गया
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला गया था. फरवरी 1882 में यह मैच हुआ था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया था. यह क्रिकेट इतिहास का छठा मुकाबला था.

अब तक हुए 109 मुकाबले
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अब तक 109 मैच हो चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया ने इन 109 मुकाबलों में से 60 मैच जीते हैं और 28 में उसे हार मिली है. यानी इंग्लैंड को हटा दिया जाए तो विश्व की बाकी क्रिकेट टीमों ने यहां केवल 6 मैच जीते हैं, जबकि 23 हारे हैं. इस क्रिकेट ग्राउंड पर कुल 21 टेस्ट ड्रा रहे हैं.

11 साल पहले मिली थी आखिरी हार
ऑस्ट्रेलिया यहां आखिरी बार 2011 में हारा था. तब इंग्लैंड ने ही कंगारूओं को शिकस्त दी थी. जनवरी 2011 में हुए टेस्ट में इंग्लैंड ने यहां पारी और 83 रन से जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें..

WV Raman on Indian Pacers: डब्ल्यू वी रमण ने बताया शमी और बुमराह में अंतर, इस गेंदबाज को बताया ज्यादा बेहतर

New Year Celebration: श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज जमकर थिरके, ऐसे मनाया नए साल का जश्न



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *