जोहान्सबर्ग में टीम इंडिया पहली पारी में 202 रनों पर ऑल आउट, राहुल का अर्धशतक


India All Out Against South Africa Johannesburg Test: जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के पहली दिन टीम इंडिया पहली पारी में 202 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. भारत के लिए कप्तान केएल राहुल ने अर्धशतक जड़ा. वहीं रविचंद्रन अश्विन ने भी 46 रनों की अच्छी पारी खेली. इनके अलावा कोई भी बैट्समैन खास प्रदर्शन नहीं कर पाया. दक्षिण अफ्रीका के लिए युवा गेंदबाज मार्को जेनसेन ने 4 विकेट झटके. जबकि अनुभवी गेंदबाज कगीसो रबाडा ने 3 खिलाड़ियों को शिकार बनाया. 

भारत ने टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. इस दौरान ओपनिंग के लिए केएल राहुल के साथ मयंक अग्रवाल आए. मयंक ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 26 रन बनाए और आउट हो गए. हालांकि राहुल टिके रहे. उन्होंने 133 गेंदों का सामना किया और अर्धशतक बनाया. राहुल ने 9 चौकों की मदद से 50 रन बनाए. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सका.

MS Dhoni VIDEO:अपने दोस्त ‘पोनी’ के साथ वक्त बिता रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी, साक्षी ने शेयर किया वीडियो

रविचंद्रन अश्विन ने कुछ देर तक पारी को संभाला. उन्होंने 50 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों की मदद से 46 रन बनाए. अश्विन से पहले हनुमा विहारी ने 53 गेंदों का सामना करते हुए 20 रनों का योगदान दिया. विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्होंने 43 गेंदों का सामना किया और एक चौका लगाया. जबकि अंत में जसप्रीत बुमराह 14 रन बनाकर नाबाद रहे. बुमराह ने 11 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके भी लगाए.

Watch Video: वैन डेर ड्यूसेन बने ‘सुपरमैन’, हनुमा विहारी का हवा में उछलकर लपका कैच

टीम इंडिया के अनुभव बैट्समैन चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे आज भी फ्लॉप साबित हुए. रहाणे पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए. जबकि पुजारा ने 33 गेंदों का सामना करते हुए 3 रन बनाए. गेंदबाज शार्दुल ठाकुर जीरो पर आउट हुए. मोहम्मद शमी ने 9 रन बनाए. मोहम्मद सिराज एक रन बनाकर आउट हुए. अब दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी खेलने मैदान में उतरी है.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *