सेंचुरियन की इस गलती की वजह से भारतीय खिलाड़ियों पर लगा 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना


India vs South Africa Slow Over Rate: भारत ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका पर भले ही टेस्ट मैच में जीत हासिल कर ली हो, लेकिन उसे एक गलती भारी पड़ गई. ICC ने भारतीय क्रिकेट टीम पर जुर्माना लगा दिया. आईसीसी ने टीम इंडिया पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया है. कप्तान विराट कोहली की टीम को 20 प्रतिशत मैच फीस भी जुर्माना के तौर पर देनी होगी. इससे टीम को पॉइंट टेबल में नुकसान हुआ है. इससे पहले भी आईसीसी ने इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के दौरान भारत पर जुर्माना लगाया था. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी ने भारतीय खिलाड़ियों की 20 प्रतिशत मैच फीस काटने के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में से टीम का एक अंक काट दिया है. सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया निश्चित वक्त में पूरे ओवर्स नहीं फेकें थे. यही वजह है कि स्लो ओवर रेट के लिए आईसीसी ने जुर्माना लगा दिया है.

INDvsSA Test: Johannesburg में विराट कोहली के पास रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, कई दिग्गज छूट जाएंगे पीछे

टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में से अब तक तीन अंक कटवा चुकी है. सेंचुरियन टेस्ट से पहले नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में भी भारत के दो अंक काटे गए थे. अब भारतीय टीम के पास चार मैच जीतने के बाद कुल 53 अंक बचे हैं. वे पॉइंट टेबल में फिलहाल चौथे स्थान पर है. इस समय ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और पाकिस्तान से टीम इंडिया से आगे हैं.

IND vs SA Test: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला दूसरा टेस्ट मैच कब और कहां देखें?

बता दें कि सेंचुरियन में भारत को 113 रनों से जीत मिली थी. अब भारत को जोहान्सबर्ग और केपटाउन में टेस्ट मैच खेलने हैं. भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी. जुलाई में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर होगी. जबकि इससे पहले श्रीलंका और फिर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेली जानी है.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *