विराट कोहली के पास स्टीव वॉ की बराबरी का मौका, तोड़ेंगे खास रिकॉर्ड


Virat kohli India vs South Africa Most Wins As Captain In Test: टीम इंडिया 3 जनवरी से जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेलेगी. अगर इस मुकाबले में भारत को जीत हासिल होती है तो कप्तान विराट कोहली के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. कोहली बतौर टेस्ट कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे. वे ऐसा करने वाले पहले भारतीय होंगे. टेस्ट मैचों में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड ग्रीम स्मिथ के नाम दर्ज है. 

विराट कोहली टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तान हैं. लेकिन वे इंटरनेशनल क्रिकेट में चौथे स्थान पर हैं. अगर वे जोहान्सबर्ग में टेस्ट मैच जीत जाते हैं तो स्टीव वॉ की बराबरी कर लेंगे. स्टीव वॉ ने 57 टेस्ट मैच खेलते हुए 41 में जीत हासिल की है. जबकि कोहली ने 67 में से 40 मैच जीते हैं. उनके पास जोहान्सबर्ग में वॉ की बराबरी करने का मौका है.

Indian Cricketers Love Story: इन भारतीय क्रिकेटरों की लव स्टोरी है बेहद दिलचस्प, किसी को एयरपोर्ट पर तो किसी को फेसबुक पर हुआ प्यार

विश्व क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड ग्रेम स्मिथ के नाम है. उन्होंने 109 टेस्ट मैचों में से 53 में जीत हासिल की. इस दौरान वे 29 मैच हारे हैं. जबकि दूसरे स्थान पर रिकी पोंटिंग हैं. पोंटिंग ने 77 मैच खेलते हुए 48 में जीत हासिल की. उनका विनिंग पर्सेंटेज दूसरे स्थान पर है. वॉ इस मामले में पहले नंबर पर हैं. 

बतौर कप्तान टेस्ट में सबसे ज्यादा जीत
ग्रीम स्मिथ- मैच 109, जीत 53
रिकी पोंटिंग- मैच 77, जीत 48
स्टीव वॉ- मैच 57, जीत 41
विराट कोहली- मैच 67, जीत 40

Centurion Test: गलतियों की वजह से अब तक 3 पॉइंट कटवा चुकी है टीम इंडिया, इस बार तो मैच फीस का भी लगा जुर्माना

बता दें कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 113 रनों से हराया था. इस मैच में टीम इंडिया के लिए केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा था. वहीं अजिंक्य रहाणे ने भी अच्छी पारी खेली थी. अब जोहान्सबर्ग में 3 जनवरी से मुकाबला होगा.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *