पुनेरी पलटन को हराकर बेंगलुरु बुल्स ने दर्ज की अपने सीजन की चौथी जीत, पवन ने पूरा किया सुपर 10


Pro Kabaddi League 2021-22, Bengaluru Bulls vs Puneri Paltan: रविवार को बेंगलुरु के शेराटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 29वें मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) ने पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) को 40-29 से हरा दिया. इस मैच में भी काभी उचार चढ़ाव देखने को मिला, पहले हाफ में पुनेरी पलटन 5 अंकों से आगे थी. पहले हाफ में पवन सहरावत (Pawan Sehrawat) सिर्फ एक अंक ले पाए थे. दूसरे हाफ में बुल्स ने वासपी की और मुकाबले को आसानी से अपने नाम कर लिया. इस मैच में पवन सहरवात ने सुपर 10 रेड पूरा किया, जबकि चंद्रन रणजीत (Chandran Ranjeet) ने 6 और भरत ने पांच अंक लिए, तो डिफेंस में सौरभ नांदल (Saurabh Nandal) और अमन (Aman) ने 4-4 टैकल किया. पुनेरी पलटन ने पहले हाफ में शानदार प्रदर्शन किया और असलम इनामरदार (Aslam Inamdar) और मोहित गोयत (Mohit Goyat)  ने 6-6 रेड प्वाइंट हासिल किया. विशाल भारद्वाज (Vishal Bharadwaj) ने डिफेंस में शानदार टैकल किया और 4 अंक हासिल किया. इस जीत के साथ बेंगलुरु बुल्स 23 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है.

पलटन ने पवन को पहले हाफ में रोका

टॉस पुनेरी पलटन ने जीता और पवन सहरावत पहला रेड करने गए, जिसमें पुनेरी की डिफेंस ने उन्हें पहले ही रेड में टैकल कर अपने इरादे साफ कर दिए. इस हाफ में लगातार उन्होंने पवन को रोककर रखा और पवन को सिर्फ एक अंक लेने दिया. दूसरी ओर चंद्रन रणजीत के अलावा बुल्स को कोई अंक नहीं दिला पा रहा था और पहले हाफ में ज्यादातर रेड प्वाइंट (Raid Points) चंद्रन रणजीत के थे. पुनेरी की डिफेंस लगातार धमाल कर रही थी और 7 सफल टैकल कर पुनेरी की बढ़त को और बढ़ा दिया. पुनेरी पलटन ने बेंगलुरु बुल्स को ऑलआउट (All Out) कर दिया और अपने खाते में दो अंक और जोड़ लिया. पहले हाफ का खेल खत्म हुआ तो बेंगलुरु बुल्स 13-18 से पीछे थी. इस पिछड़ने की वजह थी पवन सहरावत की अभी तक सिर्फ एक अंक हासिल कर पाए थे.

अमन के टैकल ने बदल दी मैच की कहानी

दूसरे हाफ में भी पुनेरी ने उसी अंदाज में शुरुआत की और अपनी बढ़त को बढ़ाते रहे. लेकिन इसके बाद पवन की आंधी आई और मैच का रुख बदल गई. साथ ही टीम की डिफेंस ने ऐसी पकड़ बनाई, जिससे पुनेरी पलटन के रेडर्स का निकलना मुश्किल हो गया. अमन ने असलम इनामदार (Asalam Inamdar) को सुपर टैकल (Super Tackle) कर पलटन को ऑल आउट किया और मैच को बारबरी पर ला दिया. इसके बाद पवन की रेड और अमन-सौरभ की डिफेंस ने धमाल कर दिया और अपनी बढ़त को लगातार बढ़ाया. दूसरे हाफ में जहां बुल्स ने 27 अंक लिए, तो पुनेरी पलटन सिर्फ 11 अंक ले पाई थी. इस हाफ में बुल्स ने 9 सफल टैकल किया और दो बार पलटन को ऑलआउट भी किया. मैच में पलटन की वापसी लगभग नामुमकिन हो गई थी और आखिरी रेड में मोहित गोयत (Mohit Goyat) ने एक अंक लेकर हार के अंतर को कम किया.

यूं ही नहीं कोई शो-मेन बन जाता: Pro Kabaddi League के ‘रेड मशीन’ राहुल चौधरी ने कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं, लेकिन ये चीज उन्हें बनाती है सबसे अलग

जब बात ‘डू ऑर डाई’ रेड की आती है, तो ये टीम मैट पर मचाती है तहलका, 130 मुक़ाबलों में कर चुकी है 500 से अधिक सफल DO OR DIE रेड



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.