आज रात पवन सहरावत और राहुल चौधरी की टीमें होंगी आमने-सामने, इस टीम का पलड़ा है भारी


Pro Kabaddi League 2021-22, Bengaluru Bulls vs Puneri Paltan: रविवार को बेंगलुरु के शेराटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले जाने वाले प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 29वें मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) का सामना पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) से होगा. इस सीजन पुनेरी पलटन निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है. दोनों टीमों के अभियान की शुरुआत हार के साथ हुई थी लेकिन बेंगलुरु बुल्स ने उसके बाद अपनी गलतियों को सुधारा और जीत की हैट्रिक लगा दी. वो अंत तालिका में दूसरे स्थान पर हैं. दूसरी ओर पलटन ने पहले मैच में हार के बाद वापसी की लेकिन उसके बाद अगले दोनों मैच फिर से हार गई. इस समय पुनेरी पलटन आखिरी स्थान पर है. ये मुकाबल रात 8:30 बजे से खेला जाएगा, जिसका सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

शानदार फॉर्म में हैं बुल्स

सीजन 6 की चैंपियन टीम बेंगलुरु बुल्स इस सीजन भी शानदार फॉर्म से गुजर रही है. पवन सहरावत (Pawan Sehrawat) पांच मुकाबलों में रेड प्वाइंट का अर्धशतक पूरा कर चुके हैं. उनके साथ चंद्रन रणजीत (Chandran Ranjeet) भी इस सीजन खूब चमक रहे हैं और कई ऐसे रेड प्वाइंट (Raid Points) हासिल किए हैं, जिसने मैच का रुख बदल दिया है. रेडिंग विभाग में टीम शानदार कर रही है. बात अगर डिफेंस की करें, तो सौरभ नांदल (Saurabh Nandal), महेंद्र सिंह (Mahendra Singh) और लेफ्ट कॉर्नर डिफेंडर अमन (Aman) रेडर्स के लिए खतरा बने रहते हैं. इसके अलावा जीबी मोरे (GB More) और अमित श्योराण (Amit Shyoran) भी टीम के लिए अहम मौकों पर टैकल कर रहे हैं. देखा जाए तो इस सीजन बुल्स की टीम सबसे संतुलित दिखाई दे रही है और टीम फॉर्म में है.

नहीं चल रहा शो-मेन का जादू

पुनेरी पलटन ने राहुल चौधरी (Rahul Chaudhary) को टीम में शामिल कर अपनी रेडिंग क्षमता को बढ़ाने की कोशिश की लेकिन शो मेन का शॉ देखने के लिए फैंस अभी तक इंतज़ार ही कर रहे हैं. हालांकि टीम में युवा खिलाड़ियों ने स्कोर किया है लेकिन एक अच्छे रेडर की कमी दिख रही है. पंकज मोहिते (Pankaj Mohite) और असलम इनामदार (Aslam Inamdar) ने अभी तक सबको प्रभावित किया है. डिफेंस में विशाल भारद्वाज (Vishal Bharadwaj) धीरे-धीरे अपनी फॉर्म में लौटने दिख रहे हैं और पिछले मुकाबले में चार बेहतरीन टैकल किए थे. उनके साथ सोमबीर (Sombir) और अभिनेश नादराजन (Abinesh Nadrajan) भी टीम की डिफेंस को संभाल रहे हैं. लेकिन बिना रेड में प्वाइंट लिए आपका मैच जीतना मुश्कल है. शो-मेन (Show-Men) का जल्दी से फॉर्म में आना होगा और पुनेरी को जीत की पटरी पर दौड़ाना होगा.

क्या कहते हैं आंकड़ें

दोनों टीमों के बीच प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में अब तक 12 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पुनेरी पलटन ने 7 मैच जीते हैं, तो पवन सहरावत की बेंगलुरु बुल्स को सिर्फ 5 मुकाबलों में जीत मिली है. दोनों के बीच अभी तक कोई मुकाबला बराबरी पर खत्म नहीं हुआ है. कागजों पर भले ही पुनेरी पलटन की टीम भारी दिख रही हो लेकिन बेंगलुरु बुल्स की हालिया फॉर्म को देखकर वो बिल्कुल हल्के में नहीं लेना चाहेंगे. दूसरी ओर बुल्स के लिए ये बड़ा मुकाबला इसलिए भी होगा क्योंकि टीम पिछले सीजन दोनों बार पुनेरी पलटन से हारी थी और इस बार वो उस हार का बदला जरूर लेना चाहेगी.  

जब बात ‘डू ऑर डाई’ रेड की आती है, तो ये टीम मैट पर मचाती है तहलका, 130 मुक़ाबलों में कर चुकी है 500 से अधिक सफल DO OR DIE रेड

यूं ही नहीं कोई शो-मेन बन जाता: Pro Kabaddi League के ‘रेड मशीन’ राहुल चौधरी ने कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं, लेकिन ये चीज उन्हें बनाती है सबसे अलग



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *