प्रो कबड्डी लीग में आज तमिल थलाइवाज के सामने मैट पर उतरेगी दबंग दिल्ली, जानें बेस्ट ड्रीम 11


Pro Kabaddi League 2021-22, Dabang Delhi KC vs Tamil Thalaivas: शनिवार को बेंगलुरु के शेराटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले जाने वाले प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 27वें मुकाबले में दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) का सामना तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) से होगा. ये नए साल के पहले दिन का तीसरा मैच होगा. दोनों टीमों की फॉर्म इस सीजन एक दूसरे से विपरीत रही है. जहां दिल्ली इस सीजन दबंगई के साथ जीत पर जीत दर्ज कर रही है, तो तमिल को तीन मैचों के बाद पहली जीत मिली. दबंग दिल्ली इस सीजन की इकलौती टीम है, जिसको कोई भी टीम हरा नहीं पाई है. चार मैचों में तीन जीत और एक टाई के साथ दिल्ली पहले स्थान पर बनी हुई है. ये मुकबाल रात 9:30 बजे से खेला जाएगा, जिसका सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

दबंग दिल्ली है सीजन की सबसे मजबूत टीम

जिस टीम को पिछले सीजन के फाइनल में बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) ने हराकर खिताब से दूर कर दिया, वो दबंग दिल्ली नए सीजन में ऐसे मैट पर उतरी जैसे हर मैच में वो फाइनल में हार का बदला ले रही हो. यही नहीं उन्होंने बंगाल को हराकर इस सीजन अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की. टीम के स्टार रेडर नवीन कुमार (Naveen Kumar) को रोकना हर टीम के लिए चुनौती बनी हुई है. हर मैच में वो सुपर 10 पूरा कर रहे हैं. अभी तक वो 66 रेड प्वाइंट हासिल कर चुके हैं. टीम में इतने दिग्गज खिलाड़ी हैं कि विपक्षी टीम के हौसलें उनक नाम सुनकर ही डगमगा जाते हैं. मनजीन छिल्लर (Manjeet Chhillar), जीवा कुमार (Jeeva Kumar), अजय ठाकुर (Ajay Thakur) और जोगिंदर नरवाल (Joginder Narwal) वो खिलाड़ी हैं, जिनका टीम में रहना ही विरोधियों के लिए खतरे की घंटी होती है. इनक अलावा टीम को विजय कुमार (Vijay Kumar) और आशु मलिक (Ashu Malik) के रूप में दो नए रेडर मिल गए हैं, जो नवीन को देखकर अपना रंग बदल रहे हैं.

जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी थलाइवाज

तमिल थलाइवाज इस प्रो कबड्डी सीजन की वो टीम है जिसमें भले ही कोई बड़ा नाम शामिल नहीं है लेकिन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो रेड और डिफेंस में बड़ी से बड़ी टीम को परेशान कर सकते हैं. अपने पिछले मैच में पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) को हराकर जीत की पटरी पर लौटी थलाइवाज की टीम अपनी इस लय को हर हाल में बरकरार रखना चाहेगी. थलाइवाज की डिफेंस तो पहले से बेहतर रही है लेकिन पिछले मैच में अजिंक्या (Ajinkya Pawar) की धमाकेदार एंट्री ने तमिल की रेडिंग विभाग को भी मजबूत कर दिया है. मनजीत (Manjeet) टीम के लिए रेड अंक हासिल करते आए हैं और अतुल एमएस (Athul MS) ने उनका साथ देने की कोशिश की है. आज रात तमिल थलाइवाज मिलकर दिल्ली की दबंगई को रोकना चाहेगी.

दोनों टीमों के बीच प्रो कबड्डी के इतिहास में अब तक 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें दिल्ली ने हर बार थलाइवाज को हराया है. इस बार भी जिस तरह से दोनों टीम का हालिया प्रदर्शन है, उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि इस मैच में दिल्ली की टीम जीत की दावेदार होगी.

ये हो सकते हैं आपकी Dream-11 टीम के बेस्ट 7 खिलाड़ी

  1. नवीन कुमार
  2. विजय कुमार
  3. आशु मलिक
  4. मनजीत
  5. अजिंक्या पवार
  6. अतुल एमएस
  7. सुरेंदर नाडा

यहां पढ़िए साल 2021 में बने कुछ रोPro kabaddi league में U Mumba vs UP Yoddha मुकाबले के Dream 11 Tips के साथ पढ़िए किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी
मांचक रिकॉर्ड



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.