Cricket Australia ने किया 2021 की बेस्ट टेस्ट इलेवन का एलान, इन चार भारतीय को किया शामिल


Cricket Australia Announced Best Test 11 of 2021: साल 2021 का समापन होने जा रहा है. इस दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को 2021 की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग इलेवन का एलान किया. इसमें चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिसमें रोहित शर्मा, आर अश्विन, अक्षर पटेल और ऋषभ पंत के नाम शामिल हैं.

ऑस्ट्रेलिया की 2021 की बेस्ट टेस्ट इलेवन में भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा और श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे. रोहित शर्मा ने 2019 से अब तक टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है. इस साल उन्होंने टेस्ट शतक भी लगाया है. वहीं, करुणारत्ने भी शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रीलंका को 2-0 से सीरीज जीतने में अहम योगदान दिया था. करुणारत्ने ने 2021 में खेले गए सात टेस्ट मैचों में 69.38 की औसत से 902 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक 244 रन है. 

वहीं, साल के शुरुआती तीन महीनों में गाबा में ऋषभ पंत ने अपनी शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक शतक और एक अर्धशतक जड़ा. उनके द्वारा गाबा में खेली गई शानदार पारी में भारत को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी दिलाने में मदद की थी. 

इसके अलावा भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को स्पिनर के तौर पर जगह दी गई है. रविचंद्रन अश्विन शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने इस साल नौ टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 54 विकेट लिए. इसके अलावा उन्होंने चेन्नई के चेपक स्टेडियम में एक शतक लगाया था. वहीं, अक्षर पटेल ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ भारत की घरेलू टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था और उन्होंने तीन टेस्ट में सर्वाधिक 27 विकेट लिए थे.

इन चार भारतीय क्रिकेटरों के अलावा, क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के इस वर्ष की टेस्ट टीम में श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है. ऑस्ट्रेलिया से इसमें इकलौते मार्नस लाबुशेन हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, जो रूट, फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, काइल जैमीसन, अक्षर पटेल, हसन अली और शाहीन शाह अफरीदी.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *