Ashes सीरीज पर कोरोना का साया, गाबा में शतक जड़ने वाले Travis Head चपेट में आए, अबतक 9 संक्रमित


Corona Cases In Ashes: एशेज़ सीरीज के चौथे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के प्रमुख मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ ट्रैविस हेड कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वह सिडनी में इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे. वहीं, मिचेल मार्श, निक मैडिन्सन और जोश इंग्लिस को कवर के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है.

चौथे टेस्ट में हेड की जगह रिजर्व बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के आने की संभावना है. हेड ब्रिस्बेन के गाबा में शुरुआती एशेज टेस्ट के हीरो थे, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 425 रनों के कुल स्कोर पर 148 गेंदों में 152 रन बनाए थे. वहीं, दूसरे टेस्ट की दो पारियों में 18 और 51 रन बनाए थे और तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 27 रन बनाए थे.

KL Rahul: ‘शादी और पार्टी के ऑर्डर भी लेते हैं केएल राहुल’, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बयान

बिना कोच के उतरेगी इंग्लैंड टीम

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी एशेज सीरीज में चौथे टेस्ट से पहले दोनों टीम के खिलाड़ी और स्टाफ कोविड की चपेट में हैं. इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड भी कोविड के चलते सिडनी टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे. वहीं मैच रेफरी डेविड बून भी कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए और सिडनी टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. चौथे टेस्ट में आईसीसी रेफरी के इंटरनेशनल पैनल के सदस्य स्टीव बर्नार्ड उनकी जगह मैच रेफरी की भूमिका निभाएंगे.

सन डॉट कॉम डॉट एयू के हवाले से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, “ट्रैविस हेड चौथे टेस्ट में शामिल नहीं हो पाएंगे. अगर एशेज के पांचवे टेस्ट से पहले ट्रैविस कोविड टेस्ट में संक्रमित नहीं पाए जाएंगे तो वे टेस्ट खेलेंगे.”

सीरीज की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया पहले तीन टेस्ट मैच जीतकर सीरीज पर बढ़त बना चुका है. पूरी सीरीज के दौरान इंग्लैंड का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन जैसे दिग्गजों ने इंग्लैंड टेस्ट टीम के खिलाड़ियों द्वारा किए गए प्रदर्शन पर सवाल खड़े किए हैं.

सीरीज का पहला टेस्ट ब्रिसबेन में खेला गया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट से जीता था, इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया, जहां ऑस्ट्रेलिया ने डे-नाइट टेस्ट में 275 रनों से बड़ी जीत दर्ज की. सीरीज का तीसरा मैच बॉक्सिंग डे टेस्ट था, जो मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेला गया था, जिसे टीम ने एक पारी और 14 रनों से जीत लिया था.

KL Rahul: ‘शादी और पार्टी के ऑर्डर भी लेते हैं केएल राहुल’, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बयान



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *