विराट कोहली पर चीफ सेलेक्टर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने का किया था अनुरोध


Chetan Sharma On Virat Kohli: शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया. रोहित शर्मा फिट नहीं हैं, ऐसे में केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई है. वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है. इसके साथ ही टीम का एलान करने के बाद चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने विराट कोहली मामले पर चुप्पी तोड़ी. 

जानिए कोहली पर क्या बोले चेतन शर्मा

टीम इंडिया का एलान करने के बाद विराट कोहली पर चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा, “विराट कोहली ने हमें 2021 टी20 विश्व कप से पहले कप्तानी छोड़ने के बारे में बताया था. हम सभी ने उनसे इस फैसले पर दोबारा विचार करने का अनुरोध किया था. उस समय टीम एक बड़ा टूर्नामेंट खेलने जा रही थी. इसलिए हमने उन्हें नहीं बताया था कि सीमित ओवर की क्रिकेट में एक ही कप्तान होगा.”

India vs South Africa: BCCI ने वनडे सीरीज के लिए किया टीम इंडिया का एलान, केएल राहुल को मिली कप्तानी

चीफ सेलेक्टर ने बताया फोन कॉल पर क्या बात हुई थी 

चेतन शर्मा ने आगे कहा कि विराट कोहली से वनडे टीम की कप्तानी लेने का फैसला पूरी तरह से सेलेक्टर्स का था. उन्होंने आगे कहा, “विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने के बारे में टेस्ट टीम के चयन से 90 मिनट पहले बताया था. मैंने खुद उन्हें फोन किया था. मेरी विराट कोहली से अच्छे से बात हुई थी.”

विराट कोहली ने सौरव गांगुली के दावे को नकारा था

सौरव गांगुली के बयान के उलट विराट कोहली ने कहा कि मेरे इस फैसले से किसी को कोई दिक्कत नहीं थी. मुझसे किसी ने नहीं कहा कि आप टी20 कप्तानी मत छोड़ो. उन्होंने कहा, “टी20 कप्तानी को छोड़ने की बात मैंने सबसे पहले BCCI से कही थी. उसको बहुत अच्छी तरह से रिसीव किया गया. किसी को कोई परेशानी नहीं हुई, मुझे ये नहीं कहा गया कि आप टी20 की कप्तानी मत छोड़िए, बल्कि मेरे उस फैसले की तारीफ की गई थी.”

जानिए क्या बोले थे सौरव गांगुली

विराट कोहली को वनडे टीम के कप्तान के पद से हटाए जाने के बाद एक इंटरव्यू में दादा ने कहा था, “हमने विराट कोहली से अनुरोध किया था कि टी20 कप्तान के तौर पर पद से नहीं हटें, लेकिन वह इस पद पर जारी नहीं रहना चाहते थे.” गांगुली ने यहां तक कहा था कि उन्होंने खुद कोहली से टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने की अपील की थी, लेकिन विराट वर्कलोड की बात करते हुए टी20 कप्तानी छोड़ने की बात पर अड़े रहे.

Ravichandran Ashwin की वनडे टीम में भी हुई वापसी, 2017 में खेला था आखिरी मैच



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *