मोनू गोयत ने एक ही रेड में 7 अंक लेकर वॉरियर्स की हार तय की, पूरा किया सुपर 10 रेड


Pro Kabaddi league Season 8, Patna Pirates vs Bengal Warriors: शुक्रवार को शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 के 24वें मुकाबले में पटना पायरेट्स (Patna Pirates) ने बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) को 44-30 से हरा दिया. पटना की टीम ने इस मैच में 14 सफल टैकल किया. इस जीत के साथ पटना पायरेट्स दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. मोनू गोयत (Monu Goyat) ने इस मैच में 7 अंक वाले सुपर रेड (Super Raid) के साथ 15 अंक हासिल किया, जबकि मनिंदर सिंह (Maninder Singh) ने 12 अंक हासिल किया. अमित निरवाल (Amit Narwal) ने अपना हाई-5 पूरा किया. पहले हाफ में पटना की टीम 5 अंकों से पिछड़ रही थी लेकिन दूसरे हाफ में पायरेट्स की सुनामी ने बंगाल वॉरियर्स को काफी पीछे कर दिया. ये पटना पायरेट्स की सीजन की तीसरी जीत है और अब उनके 4 मुकाबलों के बाद 16 अंक हो गए हैं.

पहले हाफ में पिछड़े पटना के पायरेट्स

तीन बार की प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) चैंपियन पटना पायरेट्स ने टॉस जीता और बंगाल वॉरियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह ने रिशांक देवाड़िगा (Rishank Devadiga) ने पहला रेड किया. हालांकि मैच का पहला अंक मनिंदर सिंह ने लिया और पटना का खाता सचिन तंवर (Sachin Tanwar) ने खोला. इसके बाद पटना की डिफेंस और वॉरियर्स की रेड के बीच संघर्ष चलती रही. दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिल रही थी. 12वें मिनट में पटना को वॉरियर्स ने ऑल आउट (All Out) कर अपनी बढ़त को और मजबूत कर लिया. एक गलती ने पटना पायरेट्स को 5 अंकों से पीछे कर दिया. पहले हाफ के खत्म होने के बाद स्कोर बंगाल वॉरियर्स के पक्ष में 21-16 था. मनिंदर सिंह ने पहले ही हाफ में अपना सुपर 10 पूरा किया, तो पटना पायरेट्स के लिए सचिन तंवर और मोनू गोयत ने मिलकर कुल 10 रेड प्वाइंट हासिल किए थे. वॉरियर्स के स्टार रेडर रिशांड देवाड़िगा को आज के मैच में शुरुआत में खेलने का मौका मिला लेकिन पहले हाफ में वो प्रभावित नहीं कर पाए.

मोनू गोयत की सुनामी ने तय की बंगाल की हार

दूसरे हाफ में वॉरियर्स से शुरुआत में अपने खाते में कुछ अंक जोड़े लेकिन पटना की डिफेंस (Defence) ने फिर कमाल किया और रिशांक को आउट कर बंगाल की बढ़त को कम किया. मोनू गोयत ने अपनी एक ही रेड में दो अंक लेकर अपना 500वां रेड प्वाइंट पूरा किया. इसके बाद मनिंदर को टैकल कर पायरेट्स ने अपना स्कोर 21 तक पहुंचा दिया. डिफेंस में अपनी दीवर को मजबूत कर चुकी पटना ने सुकेश हेगड़े (Sukesh Hegde) को टैकल कर बंगाल की बढ़त को और कम कर दिया. रविंदर कुमावत (Ravinder Kumawat) को टैकल कर पटना की डिफेंस ने स्कोर बराबर कर दिया. भले ही मोहम्मद्रेजा (Mohammadreza) आज नहीं चले लेकिन सुनिल (Sunil), साजिन (Sajin) और नीरज (Neeraj) ने उनकी कमी पूरा कर दी. सचिन तंवर ने शानदार रेड कर बंगाल को ऑलआउट कर पहली बार मैच में बढ़त दिला दी. आखिरी के 10 मिनट में पटना की डिफेंस वॉरियर्स के लिए खतरनाक होती जा रही थी. मोनू गोयत का धमाकेदार सुपर रेड (Super Raid) दिखा और एक ही रेड में 7 अंक लेकर पायरेट्स की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी.

आखिरी समय में पटना ने मुकाबले को बनाया एकतरफा

आखिरी पांच मिनट में पायरेट्स ने 19 अंक हासिल किए थे और बंगाल को कोई अंक नहीं मिला था. जो टीम पहले हाफ में 5 अंक से पिछड़ रही थी उसने दूसरे हाफ में धमाकेदार वापसी की और 16 अंक की बढ़त बना ली. तीन मिनट का खेल बचा था और मनिंदर सिंह ने मोहम्मद्रेजा को आउट कर बंगाल को अंक दिलाया. पायरेट्स के 19 अंकों के बाद ये वॉरियर्स के लिए पहला अंक था. इसके बाद मनिंदर ने कुछ रेड में अंक लिए लेकिन वो टीम की हार को नहीं टाल सके.

तमिल थलाइवाज की जीत में मिला टीम को नया स्टार रेडर



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *