शतक जड़ने के बाद जीभ निकालकर चिढ़ाते हैं रॉस टेलर, जश्न मनाने के तरीके में छिपा है ये राज


Ross Taylor Tongue Celebration: न्यूजीलैंड (New Zealand) के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने गुरुवार को ट्वीट करके इसकी घोषणा की. बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ होने वाली 2 टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज और ऑस्ट्रेलिया (Australia), नीदरलैंड (Netherland) के खिलाफ 6 वनडे मैचों के बाद वह क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. 

रॉस टेलर ने ट्वीट किया, ‘आज मैं घोषणा कर रहा हूं कि बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड्स के खिलाफ 6 वनडे के बाद मैं इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लूंगा. 17 सालों तक आप लोगों ने जो मुझे अविश्वसनीय सहयोग दिया है उसके लिए धन्यवाद. मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला, यह बहुत सम्मान की बात है.’

रॉस टेलर बल्लेबाजी के अलावा मैदान पर अपनी एक हरकत को लेकर भी क्रिकेट फैंस के बीच काफी पॉपुलर हैं. वह जब भी इंटरनेशल क्रिकेट में शतक लगाते हैं तो जीभ निकालकर चिढ़ातें हैं. उनकी ये हरकत हर किसी को हैरान कर देती है. रॉस टेलर ऐसा क्यों करते हैं इसका खुलासा वह कर चुके हैं. 

दरअसल, वह ऐसा अपने बच्चों की वजह से करते हैं. टेलर ने कहा था कि उनके दोनों बच्चों को अपने डैडी का ये स्टाइल काफी अच्छा लगता है. साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने के बाद रॉस टेलर ने जीभ निकालकर जश्न मनाया तो उनसे ये सवाल पूछा गया था. 

टेलर ने इसका जवाब देते हुए कहा था कि मैं पहले शतक बनाने के बाद भी टीम से बाहर हो जाता था. टीम से बाहर हो जाने के बाद मैंने अपनी जीभ बाहर निकाली थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक मारने के बाद जब मैंने अपनी जीभ बाहर निकाली तो मेरी बेटी को ये बहुत पसंद आया. जिसके बाद से मैं हर शतक के बाद इस तरह से सेलिब्रेट करने लग गया. टेलर ने मैच प्रेजेंटेशन के दौरान एक बार खुद इस बात का जिक्र किया था कि वह शतक या दोहरा शतक लगाने के बाद कैमरे की तरफ अपनी लंबी जीभ जरूर निकालते हैं.

ये भी पढ़ें- Ind vs SA: चौथी पारी में खतरनाक हो जाते हैं टीम इंडिया के गेंदबाज, दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए बदलना होगा 34 साल का इतिहास

Ind vs SA: बारिश बिगाड़ सकती है टीम इंडिया का खेल, सेंचुरियन में पांचवें दिन ऐसा रहेगा मौसम

 

 

 

 





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *