पहले टेस्ट मुकाबले में फ्लॉप होने वाले इन दो भारतीय दिग्गजों की हो सकती है ‘छुट्टी’


Team India: भारत (IND) और दक्षिण अफ्रीका (SA) के बीच पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया ने बाजी मारते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला जोहानिसबर्ग में 3 जनवरी से खेला जाएगा. पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और मेजबान टीम को दोनों पारियों में सस्ते में निपटाकर मैच का रुख मोड़ लिया. भले ही यह मैच टीम इंडिया ने जीत लिया, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के अलावा कोई भी खिलाड़ी अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाया. आपको दो ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें अगले मुकाबले में प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है. 

पहले मैच में ऐसा रहा भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन

पहली पारी में ओपनर केएल राहुल ओर मयंक अग्रवाल ने शानदार बल्लेबाजी की. राहुल ने 123 रन बनाए जबकि मयंक ने 60 रनों का योगदान दिया. उनके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 48 और विराट कोहली ने 35 रन बनाए. दूसरी पारी में बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे और टीम महज 174 रनों पर ऑल आउट हो गई. दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 34 रन बनाए.

IND vs SA: सेंचुरियन टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, कोहली, पंत, शमी और बुमराह ने अपने नाम किए ये बड़े कीर्तिमान

इन दो खिलाड़ियों को अगले मैच में किया जा सकता है बाहर

लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का बल्ला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में नहीं चला. पुजारा पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए तो दूसरी पारी में केवल 16 रन बना पाए. इसके अलावा रहाणे ने पहली पारी में 48 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में 20 रन बनाए. यह दोनों बल्लेबाज काफी समय से फ्लॉप चल रहे हैं. ऐसे में इन दोनों के लिए अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल होगा.

U19 Asia Cup: सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 103 रनों से हराया, अब श्रीलंका से होगी खिताबी भिड़ंत

इन युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका 

श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी ने पिछले कुछ समय में टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और पहले ही मुकाबले में शतक और अर्धशतक लगाया था. जबकि हनुमा विहारी टीम एक ही तरफ से खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. दोनों बल्लेबाजों को अगले मुकाबले में मौका दिया जा सकता है. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *