पवन सहरावत अकेले पड़े हरियाणा स्टीलर्स पर भारी, बुल्स ने लगाई जीत की हैट्रिक


Pro Kabaddi League 2021-22, U Mumba vs Jaipur Pink Panthers: गुरुवार को बेंगलुरु के शेराटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 22वें मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने हरियाणा स्टीलर्स को 42-28 से हरा दिया. इस मैच में पवन सहरावत ने अकेले 22 अंक लिए, जबकि हरियाणा के सभी रेडर्स मिलकर 19 रेड प्वाइटं हासिल कर पाए थे. इस मैच में रोहित गुलिया अपना हाई-5 पूरा किया, तो बुल्स के लिए जीबी मोरे ने भी अपना हाई-5 पूरा किया. बुल्स के कप्तान पवन सहरावत के इस सीजन का तीसरा और करियर का 34वां सुपर 10 रेड पूरा किया. इस जीत के साथ बुल्स की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है.

पवन की आंधी में उड़ी स्टीलर्स

हरियाणा स्टीलर्स के कप्तान विकास खंडोला ने टॉस जीता और पवन सहरावत ने पहले ही रेड में अंक लेकर बेंगलुरु बुल्स का खाता खोल दिया. इसके बाद हरियाणा ने डिफेंस और रेड में कुछ अंक हासिल कर बेंगलुरु पर 4-3 से बढ़त बना ली. इसके बाद पवन आंधी की तरह बहने लगे और लगातार पांच रेड में अंक लेकर टीम को बढ़त दिला दी और फिर 9वें मिनट में डिफेंस ने मीतू महेंदर को टैकल कर हरियाणा को ऑल आउट कर दिया. 10 मिनट के बाद बुल्स 12-6 से आगे थी. अगले 10 मिनट में भी बुल्स ने लगातार अंक हासिल करना जारी रखा और कप्तान सहरावत ने सुपर 10 रेड पूरा किया. हालांकि पहले हाफ के आखिरी 10 मिनट में हरियाणा के स्टीलर्स ने वापसी की कोशिश जरूर की और कुछ बेहतरीन टैकल किए. पहले हाफ का खेल खत्म हुआ तो बेंगलुरु के बुल्स स्टीलर्स के खिलाफ 19-13 से आगे थी. इस मैच में स्टीलर्स ने की डिफेंस ने अच्छी शुरुआत की लेकिन पवन की आंधी चली और उनकी डिफेंस ध्वस्त हो गई.

बुल्स की डिफेंस ने खंडोला एंड कंपनी को रोका

दूसरे हाफ की शुरुआत रोमांचक रही और पवन ने शानदार रेड लेकर टीम को और आगे कर दिया. दूसरी ओर हरियाणा स्टीलर्स की टीम एकजुट होकर अंक ले रही थी. टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं थी. हालांकि पवन की आंधी को रोकना उनके लिए मुश्किल था. 10वें मिनट में बुल्स ने फिर से स्टीलर्स को ऑलआउट कर दिया और दो बोनस एंक हासिल किया. दूसरे हाफ के पहले 10 मिनट के खेल तक बेंगलुरु बुल्स ने अपनी स्थिति और मजबूत कर ली थी. महेंदर और जीबी मोरे ने बुल्स की डिफेंस को और मजबूत कर दिया. हालांकि चंद्रन रणजीत इस मैच में लगातार असफल हो रहे थे, जिसका फायदा स्टीलर्स को मिल रहा था. आखिरी 5 मिनट का खेल बचा था और विकास खंडोला की टीम 35-25 से पीछे थी. रोहित गुलिया अपना हाई-5 पूरा कर चुके थे लेकिन वो भी बुल्स के कप्तान को नहीं रोक पाए.

अकेले पवन पड़े स्टीलर्स पर भारी

हरियाणा की ओर से विकास खंडोला अकेले सफल रेड कर पा रहे थे लेकिन उनको टैकल कर जीबी मोरे ने अपना हाई-5 पूरा किया. दूसरी ओर पवन की आंधी बेंगलुरु के ग्रांड व्हाइटफील्ड में चलती रही और उन्होंने 19 रेड प्वाइंट और तीन टैकल प्वाइंट्स लेकर मैच का नतीजा समय से पहले ही तय कर दिया. सौरभ नंदन और महेंदर सिंह ने भी शानदार खेल दिखाया और बुल्स ने ये मुकाबला 42-28 से आपने नाम कर लिया.

अपने से छोटे बच्चों को कबड्डी खेलते देखकर हुए प्रभावित, आज कबड्डी के सबसे खतरनाक रेडर में से एक बन गए हैं

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *