Pro Kabaddi League: दिल्ली की दबंगई के आगे ढेर हुई डिफेंडिंग चैंपियन बंगाल वॉरियर्स


Pro Kabaddi league Season 8, Bengal Warriors vs Dabang Delhi KC: बुधवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 के 19वें मुक़ाबले में दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) ने डिफेंडिंग चैंपियन बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) को 52-35 से हराकर शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. इस मैच में दिल्ली की पूरी टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन किया और पहले ही हाफ में 11 मिनट के भीतर वॉरियर्स को दो बार ऑल आउट कर दिया. नवीन कुमार (Naveen Kumar) ने इस मैच में 24 रेड प्वाइंट हासिल किया और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया. विजय कुमार (Vijya Kumar) ने भी अपना सुपर 10 पूरा किया. दूसरी ओर वॉरियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह (Maninder Singh) ने भी शानदार प्रदर्शन किया और 17 रेड प्वाइंट हासिल किया. सुकेश हेगडे (Sukesh Hegde) ने 9 रेड प्वाइंड हासिल किया.

दबंग दिल्ली केसी ने टॉस जीता और बंगाल वॉरियर्स को पहले रेड करने के लिए आमंत्रित किया. पहले रेड में मनिंदर सिंह कोई अंक नहीं ले पाए लेकिन नवीन कुमार ने पहले ही रेड में खाता खोल दिया. अगली रेड में मनिंदर सिंह को जीवा कुमार (Jeeva Kumar) ने शानदार तरीके से टैकल किया और टीम को एक और अंक दिया दिया. दिल्ली एक्सप्रेस ने जिस अंदाज में शुरुआत की उसे पहले हाफ तक जारी रखा और 6 मिनट में डिफेंडिंग चैंपियन को ऑल-आउट कर 11-4 की बढ़त हासिल कर ली. नवीन एक्सप्रेस (Naveen Express) की रफ्तार बंगाल पर भारी पड़ रही थी और 11वें मिनट में उन्होंने अपना लगातार चौथा सुपर 10 रेड पूरा किया. वॉरियर्स फिर से ऑल आउट हुई और दबंग दिल्ली 23-7 से आगे हो गई. इस मुक़ाबले में न वॉरियर्स की रेड काम आ रही थी न उनके डिफेंडर्स टैकल कर पा रहे थे. पहले हाफ के बाद दिल्ली इस मैच में 33-15 से आगे थी और नवीन एक्सप्रेस अकेले 16 रेड प्वाइंट हासिल कर चुके थे. डिफेंस में जीवा और मंजीत छिल्लर की जोड़ी वॉरियर्स की रेडर्स को एक एक रेड के लिए तरसा रहे है. इस सुपर 10 से साथ नवीन ने सफल रेड का अर्धशतक भी लगा दिया.

दूसरे हाफ में पहला अंक वॉरियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह ने लिया और मंजीत (Manjeet Chhiller) को बाहर का रास्ता दिखाया. मनिंदर सिंह ने दिल्ली के तीन डिफेंडर्स को आउट कर दबंग को पहली बार मैच में ऑल आउट किया और अपनी वापसी के संकेत दिए. लेकिन दिल्ली की नवीन एक्सप्रेस रुकी तो विजय एक्सप्रेस चलने लगी और बंगाल की वापसी पर पानी फेर दिया और सुपर रेड कर अपना सुपर 10 पूरा किया. इसके बाद नवीन ने दो डिफेंडर्स को एक ही रेड में आउट कर दिल्ली को 40 के पार पहुंचा दिया. आखिरी 10 मिनट का खेल बचा था और मनिंदर सिंह की टीम 15 अंकों से पिछड़ रही थी. आज के मुक़ाबले में दिल्ली की दबंगई जारी रही और सीजन में पहली बार 50 से अधिक अंक हासिल करने वाली टीम बन गई. इसके बाद मैच का बदलना नामुमकिन था और दबंग दिल्ली ने बंगाल वॉरियर्स को हराकर अपना अजेय सिलसिला जारी रखा.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *