PKL Season 8: बंगाल वॉरियर्स से पिछले फाइनल में मिली हार का बदला लेने उतरेगी दबंग दिल्ली


Dabang Delhi vs Bengal Warriors Match Preview: प्रो कबड्डी लीग में आज (29 दिसंबर) पिछले सीजन के फाइनल मुकाबले की झलक दिखाई देगी. सीजन-7 के प्रो कबड्डी लीग के फाइनल में बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली को 39-34 से हराकर टाइटल जीता था. आज शाम जब दोनों टीमें आमने-सामने होगी तो दिल्ली की कोशिश पिछले फाइनल में मिली हार का बदला लेने की होगी.

इस सीजन में दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी की एकमात्र अपराजित टीम रही है. दिल्ली ने तीन में से 2 मुकाबले जीते हैं और एक टाई रहा है. दिल्ली की टीम लीग में टॉप पर काबिज है. टीम के लिए रेडर नवीन कुमार ने पिछले 3 मैचों में 44 पॉइंट हासिल किए हैं. बंगाल वॉ़रियर्स के खिलाफ भी वे ही टीम का मुख्य हथियार होंगे. 

बंगाल वॉरियर्स ने भी इस साल की दमदार शुरुआत की. टीम ने अपने शुरुआती दोनों मैचों में जीत दर्ज की. हालांकि तीसरे मुकाबले में बंगाल टीम को बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ करीबी हार का सामना करना पड़ा था. टीम के कप्तान मनिंदर सिंह ने इस मुकाबले में 17 पॉइंट हासिल किए थे.  दबंग दिल्ली के खिलाफ उनकी कोशिश टीम को जीत की राह पर फिर से लौटाने की होगी.

सुकेश हेगड़े की हालिया फॉर्म बंगाल के लिए चिंता का विषय है. इस सीजन में टीम की जीत-हार मनिंदर सिंह और मोहम्मद नबीबख्श के प्रदर्शन पर ज्यादा निर्भर कर रही है. टीम का डिफेंस कई बार कमजोर दिखाई दिया है.

दबंग दिल्ली के लिए उनके कवर डिफेंडर बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. जीवा कुमार ने कई बार विपक्षी टीम को पॉइंट्स दिए हैं. मंजित चिल्लर भी टेकल के जरिए पॉइंट्स नहीं जुटा पा रहे हैं. टीम के अनुभवी डिफेंडरों को बंगाल के रेडर मनिंदर सिंह को रोकने के लिए बेहतर तालमेल बैठाने की जरूरत होगी.

हेड टू हेड रिकॉर्ड:
प्रो कबड्डी में अब तक ये दोनों टीमें 15 बार टकरा चुकी हैं. इनमें बंगाल वॉरियर्स को 7 मैच में और दबंग दिल्ली को 6 मैच में जीत हासिल हुई है. 2 मुकाबले टाई भी रहे हैं.

दोनों टीमें:
दबंग दिल्ली (Dabang Delhi KC)

रेडर्स: नवीन कुमार (Naveen Kumar), आशु मलिक (Ashu Malik), नीरज नारवाल (Neeraj Narwal), एमएड सेडाघाट निया (Emad Sedaghat Nia), अजय ठाकुर (Ajay Thakur), सुशांत सैल (Sushant Sail)
ऑलराउंडर्स: विजय कुमार (Vijay Kumar), बलराम (Balram), संदीप नारवाल (Sandeep Narwal), मंजीत चिल्लर (Manjeet Chhillar)
डिफेंडर्स: सुमित (Sumit), मोहित (Mohit), जोगिन्दर नारवाल (Joginder Narwal), मोहम्मद मालक (Mohammad Malak), जीवा कुमार (Jeeva Kumar), विकास (Vikas), रविंदर पहल (Ravinder Pahal)

बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors)

रेडर्स: मनिंदर सिंह (Maninder Singh), रविंद्र रमेश (Ravindra Ramesh Kumawat),सुकेश हेगड़े (Sukesh Hegde), सुमित सिंह (Sumit Singh), रिशांक देवाडिगा (Rishank Devadiga), आकाश पिकालमुंडे (Akash Pikalmunde), सचिन विट्टल (Sachin Vittala)
ऑलराउंडर्स: मोहम्मद इस्माइल (Mohammad Esmaeil Nabibakhsh),मनोज गौड़ा (Manoj Gowda K), रोहित (Rohit)
डिफेंडर्स: रिंकू नारवाल (Rinku Narwal), अबूजर मोहजेर (Abozar Mohajer Mighani), परवीन (Parveen), विजिन थांगडूरै (Vijin Thangadurai), रोहित बन्ने (Rohit Banne), दर्शन (Darshan)

यह भी पढ़ें..

KL Rahul: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में राहुल को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, हो सकते हैं कप्तान

IND vs SA 1st Test: खाली वक्त में अपने डांस मूव्स पर मजेदार बातचीत करते नजर आए शार्दुल-अश्विन, तेज गेंदबाज ने कहा- कंधे तो अच्छे हिला ही सकते हो



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *