Ashwin के नॉमिनेशन पर Pakistan में बवाल, फैंस बोले- हैरानी हो रही…


Pakistan Cricket Fans on ICC List: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने साल 2021 के होने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. आईसीसी की सूची में चार खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिसमें टीम इंडिया के स्टार आर अश्विन, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने का नाम शामिल है. अब इन चारों में से किसी एक को इस साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना जाएगा. आईसीसी के इस एलान के साथ ही पाकिस्तान में बवाल मच गया है. वहां के क्रिकेट फैंस सवाल उठाने लगे हैं कि इसमें शाहीन शाह अफरीदी और हसन अली को जगह क्यों नहीं मिली. 

इस लिस्ट पर पाकिस्तान के खेल पत्रकार साज सादिक ने ट्वीट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा कि आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए 4 खिलाड़ी नॉमिनेट हुए. जो रूट, आर अश्विन, काइल जेमिसन और दिमुथ करुणारत्ने. मैं हैरान हूं कि इस साल अश्विन के बाद टेस्ट में सबसे अधिक 47 विकेट लेने वाले शाहीन शाह अफरीदी का इस लिस्ट में नाम ही नहीं.

पाकिस्तान के एक और खेल पत्रकार अर्शलान सिद्धीकी ने भी आईसीसी के नॉमिनेशन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने ट्वीट किया कि शाहीन शाह अफरीदी ने 2021 में शानदार गेंदबाजी की. 9 टेस्ट में 47 विकेट लिए. अश्विन के बाद इस साल दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. फिर भी उन्हें नॉमिनेशन के लायक नहीं समझा गया. यह बात वाकई हैरान करने वाली है. इस लिस्ट में हसन अली का नाम भी नहीं है. उन्होंने 8 मैच में 16.07 के औसत से 41 विकेट लिए. उनका औसत अश्विन (16.67) और शाहीन अफरीदी (17.06) से भी बेहतर है. 

आईसीसी के मुताबिक, आर अश्विन ने इस साल 8 मैच में 52 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 28 से ज्यादा के औसत से 337 रन भी बनाए हैं. इसमें एक शतक शामिल है. 

अन्य खिलाड़ियों का कैसा रहा प्रदर्शन 

– इंग्लैंड के कप्तान जो रूट इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने अब तक 15 टेस्ट मुकाबलों में 6 शतकों के साथ 1708 रन बनाए हैं. वे एक कैलेंडर ईयर में 1700 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. पहले नंबर पर मोहम्मद यूसुफ और दूसरे नंबर पर विवियन रिचर्ड्स हैं.

– न्यूजीलैंड के खिलाड़ी काइल जेमीसन का प्रदर्शन भी इस साल टेस्ट क्रिकेट में बेहद शानदार रहा है. उन्होंने पांच मुकाबलों में 27 विकेट हासिल किए हैं. जबकि 105 रनों का योगदान भी दिया है. 

– श्रीलंकाई खिलाड़ी दिमुथ करुणारत्ने के लिए भी साल 2021 काफी बढ़िया रहा है. अब तक करुणारत्ने के बल्ले से सात मैचों में 902 रन निकले हैं. इस दौरान उन्होंने चार शतक भी लगाए हैं.

ये भी पढ़ें- South Africa vs India: पहली पारी में 197 रनों पर ढेर हुआ दक्षिण अफ्रीका, शमी ने झटके 5 विकेट

Dinesh Mongia Joins BJP: भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया, बोले- पंजाब के लोगों की करना चाहता हूं सेवा





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *