200 विकेट लेने के बाद पिता को याद करते भावुक हुए Mohammad Shami, सुनाई संघर्ष की कहानी


Mohammad Shami Emotional: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम ने साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 197 रनों पर समेट दिया और 130 रनों की लीड हासिल कर ली. टीम इंडिया ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे और दूसरी पारी में वह 1 विकेट के नुकसान पर 16 रन बना चुकी है. टीम इंडिया की लीड कुल 146 रनों की हो गई है. भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का श्रेय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जाता है. 

शमी ने पहली पारी में 44 रन देकर 5 विकेट लिए. उन्होंने कैगिसो रबाडा को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट भी पूरे किए. शमी ने 55वें मैच में ये मुकाम हासिल किया. शमी ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बीसीसीआई टीवी पर बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे से बातचीत की. उन्होंने 200 विकेट लेने के बाद जश्न मनाने का राज खोला. 

शमी ने पिता को किया याद 

मोहम्मद शमी ने 200वां विकेट लेने के बाद आसमान की तरफ देखकर अपना हाथ हिलाया था. उन्होंने अपने पिता को याद दिया, जिनका साल 2017 में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. शमी ने अपना 200वां विकेट भी पिता को समर्पित किया. मोहम्मद शमी ने पिता के संघर्ष को याद करते हुए कहा कि मैं आज जो कुछ भी हूं, मेरे पिता ने मुझे बनाया है. मैं ऐसे गांव से आता हूं, जहां बहुत सुविधाएं नहीं हैं और आज भी वहां खेल से जुड़ी बहुत सुविधाएं नहीं हैं. फिर भी, मेरे पिता मुझे कोचिंग कैंप में ले जाने के लिए 30 किमी साइकिल चलाते थे. शमी ने आगे कहा कि मुझे उनका वो संघर्ष आज भी याद है. उन दिनों और उन परिस्थितियों में, उन्होंने मुझमें निवेश किया और मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा.

मोहम्मद शमी ने 200 टेस्ट विकेट को लेकर कहा कि कोई भी कभी सपने में भी नहीं सोच सकता है कि जब आप अपनी छाप छोड़ने के लिए संघर्ष कर रहे हों तो भविष्य में क्या हासिल करेंगे? शुरू में आपका सपना सिर्फ भारत के लिए खेलना होता है और उनके साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना, जिन्हें आपने टीवी पर खेलते देखा है. आपके हाथ में सिर्फ मेहनत करना होता है और अगर आप पसीना बहाएंगे तो फिर नतीजे भी आपके हक में आने लगते हैं.

ये भी पढ़ें- ICC Test Player of The Year: Ashwin के नॉमिनेशन पर Pakistan में बवाल, फैंस बोले- हैरानी हो रही कि…

Mrunal Thakur Favourite Cricketers: Jersey की एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर के फेवरट हैं टीम इंडिया के ये खिलाड़ी, लिस्ट में श्रीलंकाई दिग्गज भी

 

 

 

 

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *