BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली कोरोना वायरस से संक्रमित, कोलकाता के अस्पताल में भर्ती


BCCI President Saurav Ganguly: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए हैं. उन्हें कोलकाता (Kolkata) के वुडलैंड्स (Woodlands Hospital) अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सौरव गांगुली का कोरोना का टेस्ट सोमवार को हुआ था. उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. गांगुली पहली बार कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. इससे पहले उनके परिवारवालों को कुछ महीने पहले कोरोना हुआ था.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को इस साल की शुरुआत में भी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उससे पहले उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी. 


साल की शुरुआत में हुई थी एंजियोप्लास्टी 

इस साल 2 जनवरी को सौरव गांगुली को सीने में दर्द के बाद कोलकाता के ही वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. जब वह अपने घर के जिम में ट्रेडमिल कर रहे थे तब उन्हें सीने में तकलीफ का सामना करना पड़ा था. सौरव गांगुली के बाद उनके बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली की भी एंजियोप्लास्टी कराई गयी थी. कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में ही उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. 

देश में बढ़ रहे हैं कोरोना का मामले

बता दें कि देश में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. पिछले एक-दो हफ्ते  में भारत के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है. नए मामलों की संख्या में ताजा उछाल की वजह से देश के कुछ शहरों में प्रतिबंध लग गए हैं. कोविड के नए मामलों की जब बात आती है, तो दिल्ली और मुंबई चार्ट में सबसे आगे हैं, खासकर नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले में. 

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,358 नए मामले सामने आए हैं और 6,450 मरीज ठीक हुए हैं. ओमिक्रोन के मामलों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. देश में ओमिक्रोन के कुल 653 केस हो गए हैं. भारत में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 75,456 है. अभी रिकवरी रेट 98.40% है. 

ये भी पढ़ें- Ashes: मेलबर्न टेस्ट में 68 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 14 रनों से जीता मुकाबला, सीरीज पर भी कब्जा

The Ashes: इंग्लैंड टीम के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, बांग्लादेश की बराबरी की

 

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *