शमी के आगे टिक नहीं पाए अफ्रीकी खिलाड़ी, 197 रनों पर ऑल आउट


South Africa All Out In First Innings Centurion Test: सेंचुरियन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम 197 रनों पर ऑल आउट हो गई. भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे. लिहाजा अब टीम इंडिया के पास 130 रनों की बढ़त है. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 5 विकेट झटके. वहीं जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर ने भी दो-दो विकेट चटकाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वाधिक 52 रन बुवामा ने बनाए. इसके बाद अब टीम इंडिया दूसरी पारी खेल रही है. 

टॉस जीतकर भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 327 रन बनाए. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली पारी में कप्तान एल्गर और एडिन मार्करम ओपनिंग करने आए. इस दौरान एल्गर महज 1 रन बनाकर आउट हुए और मार्करम भी 13 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद पीटरसन 15 रन और वैन डेर ड्यूसेन15 रन बनाकर आउट हुए. बुवामा ने पारी को संभालते हुए अर्धशतक लगाया. उन्होंने 103 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों की मदद से 52 रन बनाए. वहीं विकेटकीपर बैट्समैन डिकॉक ने 34 रनों का योगदान दिया. अंत में कगीसो रबाडा ने 25 रनों की अहम पारी खेली.

टीम इंडिया के लिए शमी ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 16 ओवरों में 44 रन देकर 5 विकेट झटके. शमी ने 5 मेडन ओवर भी निकाले. जसप्रीत बुमराह ने 7.2 ओवरों में 16 रन देकर 2 विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर ने भी 11 ओवरों में 51 रन देकर दो विकेट हासिल किए. मोहम्मद सिराज के नाम पर एक विकेट रहा. उन्होंने 15.1 ओवर्स में 45 रन दिए. बता दें कि इससे पहले भारत की पहली पारी में लोकेश राहुल ने शतक लगाया था.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *