भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हुए चोटिल, जानें डिटेल 


Team India: भारत (India)और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के दाहिने टखने में मोच आ गई. इस कारण उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया. फिलहाल मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और विकल्प के तौर पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को फील्डिंग के लिए लगाया गया है. अगर बुमराह की चोट जल्दी ठीक नहीं हुई, तो भारतीय टीम के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. जसप्रीत बुमराह ने अपने पहले ही ओवर में दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका दिया था. उनके अलावा मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज भी बढ़िया गेंदबाजी कर रहे हैं. भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाए हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका को भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती झटके देकर दबाव में ला दिया है. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट का आज तीसरा दिन है. पहले दिन भारत ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट खोकर 272 रन बनाए थे. दूसरे दिन बारिश की वजह से खेल नहीं हो सका. तीसरे दिन अफ्रीकी गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की और महज 55 रनों के अंदर भारतीय टीम को ऑलआउट कर दिया. हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को भी शुरुआत में कई झटके देकर दबाव में ला दिया है. भारत की तरफ से पहला विकेट बुमराह ने लिया था. उनके बाद शमी और सिराज ने कुछ विकेट चटकाए. फिलहाल यह देखने वाली बात होगी कि बुमराह कब तक फिट होंगे. 

IND vs SA: दूसरे मैच में पुजारा का कट सकता है ‘पत्ता’, पूर्व दिग्गज बोले इन खिलाड़ियों को मिलना चाहिए मौका

बुमराह ने पहली पारी में चोटिल होने तक 5.5 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 12 रन देकर एक महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया. बुमराह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के सबसे महत्वपूर्ण गेदबाज हैं. अगर वे जल्दी ठीक नहीं हुए, तो टीम के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. फिलहाल सीनियर गेंदबाज ईशांत शर्मा प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं. अगर अगले मैच तक बुमराह फिट नहीं हुए, तो ईशांत को अगले मुकाबले में खिलाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ेंः ICC Awards: आईसीसी ‘टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर 2021’ के लिए नॉमिनेट हुए अश्विन, देखें पूरी लिस्ट



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *