एशेज सीरीज गंवाने के बाद जो रूट पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज, कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान


Ashes 2021: ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के बीच इस खेले गए तीसरे मुकाबले में इंग्लिश टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 की बढ़त बना कर सीरीज पर कब्जा कर लिया. तीसरे मुकाबले में भी इंग्लैंड की करारी शिकस्त के बाद पूर्व दिग्गजों का गुस्सा कप्तान जो रूट (Joe Root) पर भड़क गया है. उन्होंने इसके लिए रूट की गलत रणनीति को जिम्मेदार ठहराया है. पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड (David Lloyd) ने कहा कि तीसरे मैच में एक वक्त ऐसा था जब इंग्लैंड की टीम अच्छी स्थिति में थी, लेकिन तब जो रूट ने कई गलतियां कीं, जिसका खामियाजा टीम को हार के रूप में भुगतना पड़ा.

जानें क्या बोले डेविड लॉयड

डेविड लॉयड ने कहा कि मैच के दूसरे दिन लंच तक इंग्लैंड के गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे थे और ऑस्ट्रेलिया की टीम दबाव में थी. लेकिन लंच के बाद जो रूट ने गेंद जैक लीच को थमा दी, जिससे ऑस्ट्रेलिया के ऊपर से पूरा दबाव हट गया, क्योंकि जैक लीच ने बेहद महंगी गेंदबाजी की. उनका मानना है कि यह तीसरे टेस्ट मैच का टर्निंग प्वाइंट था और यहां से ही इंग्लैंड की टीम के हाथ से मैच फिसल गया. 

जो रूट की खूब हो रही आलोचना

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की सीरीज गंवाने के बाद चारों तरफ आलोचना हो रही है. कोई उनकी रणनीति पर सवाल उठा रहा है, तो कोई टीम के बल्लेबाजों को हार के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. एडिलेड टेस्ट गंवाने के बाद पूर्व कप्तान नासिर हुसैन और एलिस्टर कुक ने जो रूट की कप्तानी में कई कमियां गिनाई थीं. गौरतलब है कि पहले मैच से ही इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. यही वजह रही कि शुरुआती तीनों टेस्ट मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने ऐतिहासिक एशेज सीरीज पर कब्जा कर लिया. 

यह भी पढ़ेंः Jasprit Bumrah Injury: भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हुए चोटिल, जानें डिटेल



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *