इंग्लैंड टीम के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, बांग्लादेश की बराबरी की


England Equalled Bangladesh’s Record: एशेज (The Ashes) में इंग्लैंड (England) का खराब प्रदर्शन जारी है. मेलबर्न (Melbourne) में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया (Australia) के हाथों पारी और 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा. पहली पारी में 185 रनों पर आउट होने वाली इंग्लैंड टीम से दूसरी पारी में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उसने एक बार निराश किया. स्कॉट बोलैंड और मिचेल स्टार्क के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और 68 रनों पर पूरी टीम सिमट गई.

बोलैंड ने 6 और स्टार्क ने 3 विकेट चटकाए. इंग्लैंड की इस साल ये 9वीं हार है और इसके साथ उसने एक साल में सबसे ज्यादा हार के मामले में बांग्लादेश की बराबरी कर ली है. बांग्लादेश के नाम भी एक साल में 9 मैच हारने का रिकॉर्ड दर्ज है. बांग्लादेश ने साल 2003 में 9 टेस्ट मैच गंवाए थे और 18 साल बाद इंग्लैंड ने बांग्लादेश के इस शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 

इंग्लैंड के लिए 2021 बुरे सपने से कम नहीं रहा 

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड टीम के लिए ये साल किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. घरेलू मैदान हो या घर से बाहर, इंग्लिश टीम को हर जगह ही मात खानी पड़ी है और यही वजह है. इसी साल अगस्त-सितंबर में टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर गई थी. चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट कोविड-19 के चलते स्थगित करना पड़ा था, लेकिन जो चार मुकाबले खेले गए थे उसमें से एक में इंग्लैंड को हार मिली थी. 

इसके अलावा एक साल में सबसे ज्यादा टेस्ट डक के मामले में इंग्लैंड ने अपने ही 23 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 1998 में इंग्लैंड के बल्लेबाज 54 बार डक का शिकार बने थे और इस साल भी ऐसा ही कुछ हुआ है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन की बात करें, तो वह पिछले 13 टेस्ट मैचों में एक भी मैच नहीं जीत पाई है.

ये भी पढ़ें- Ashes: मेलबर्न टेस्ट में 68 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 14 रनों से जीता मुकाबला, सीरीज पर भी कब्जा

Ashes: ऑस्ट्रेलिया के इस गेंदबाज का ड्रीम डेब्यू, करियर के पहले ही टेस्ट मैच में मचा दिया ‘तूफान’, बनाए ये रिकॉर्ड



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *