विजय हजारे ट्रॉफी में इन 5 बल्लेबाजों का रहा जलवा, इस खिलाड़ी को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह


VHT 2021: विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) का खिताब हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) ने जीत लिया है. फाइनल मुकाबले में हिमाचल ने तमिलनाडु को शिकस्त दी. इस घरेलू टूर्नामेंट में इस बार कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोरीं. कुछ बल्लेबाजों ने तो अपने शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया के लिए भी दावेदारी ठोक दी है. आज आपको विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे. 

1. ऋतुराज गायकवाड़ 

आईपीएल 2021 में अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाए. गायकवाड़ ने केवल 5 मैचों में 603 रन बनाकर इस लिस्ट में टॉप पर जगह बना ली. उन्होंने पांच शतक लगाए. उनका हाईएस्ट स्कोर 168 रन रहा. उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिल सकती है. 

2. ऋषि धवन 

हिमाचल प्रदेश के सलामी बल्लेबाज ऋषि धवन इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज हैं. ऋषि धवन ने 8 मैचों में 458 रन बनाए. हालांकि वे इस सीजन में कोई शतक नहीं लगा पाए और उनका हाईएस्ट स्कोर नाबाद 91 रन रहा. 

3. प्रशांत चोपड़ा

विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली टीम हिमाचल प्रदेश के दूसरे बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा ने भी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया. प्रशांत ने इस घरेलू टूर्नामेंट में 8 मुकाबले खेले, जिसमें 456 रन बनाए. उनका हाईएस्ट स्कोर 99 रन रहा. 

4. शुभम शर्मा

मध्य प्रदेश के खिलाड़ी शुभम शर्मा ने भी अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को कई मैचों में जीत दिलाई. शुभम ने विजय हजारे ट्रॉफी में छह मैच खेले, जिसमें बढ़िया एवरेज से 418 रन बनाए. उनका हाईएस्ट स्कोर 108 रन रहा. 

5. मनन वोहरा 

चंडीगढ़ के कप्तान मनन वोहरा का बल्ला भी विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में खूब चला. मनन ने इस सीजन में 5 मुकाबले खेले, जिसमें 379 रन बनाए. इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 141 रन रहा. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *