मॉस्को में बजरंग ने शुरू की प्रैक्टिस, इसके लिए रूस को चुनने के पीछे है यह कारण


Bajrang Punia 26 Days Training Camp In Moscow: टोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल विनर पहलवान बजरंग पूनिया सत्र से पहले 26 दिन के अभ्यास शिविर के लिए सोमवार को मॉस्को पहुंच गये हैं. यहां वे 21 जनवरी तक तैयारी करेंगे. टोक्यो ओलंपिक के बाद बजरंग पहली बार अभ्यास शिविर में भाग ले रहे हैं. भारत के इस स्टार पहलवान का मानना है कि यह प्रैक्टिस सेशन उनके लिए फायदेमंद साबित होगा. उन्हें कई अनुभवी पहलवानों का भी साथ मिलेगा.

भारतीय पहलवान बजरंग ने रूस से जारी बयान में कहा कि ओलंपिक के बाद यह मेरा पहला अभ्यास शिविर है और मुझे उम्मीद है कि यह मेरे लिये बहुत अच्छा रहेगा. उन्होंने कहा कि मैंने रूस को इसलिए चुना, क्योंकि उसके पहलवानों ने ओलंपिक खेलों और विश्व चैंपियनशिप में सबसे अधिक पदक जीते हैं. मुझे अनुभवी पहलवानों के साथ अभ्यास करने का फायदा मिलेगा.

खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने उनके इस दौरे के लिये कुल 7.53 लाख रुपये मंजूर किए हैं. बजरंग के साथ जितेंदर उनके अभ्यास के साथी और आनंद कुमार फिजियोथेरेपिस्ट के रूप में गए हैं. बजरंग को आगे कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना है जिनमें यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग प्रतियोगिताएं, बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल और चीन के हांगजोउ में होने वाले एशियाई खेल शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि मुझे फरवरी में इटली और तुर्की में रैंकिंग सीरीज में भाग लेना है और फिर अप्रैल में मंगोलिया में एशियाई चैंपियनशिप होगी. मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने जा रहा हूं क्योंकि मुझे पेरिस ओलंपिक 2024 में अपने पदक का रंग बदलना है.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *