ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट लेकर जेम्स एंडरसन ने एशेज में रचा इतिहास, 13वीं बार किया कारनामा


Ashes 2021: ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के बीच इस वक्त एशेज का तीसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. पिछले दो मुकाबलों में हार के बाद भी इंग्लैंड का प्रदर्शन इस मैच में भी निराशाजनक रहा है और मैच पर ऑस्ट्रेलिया ने शिकंजा कस दिया है. अगर इंग्लैंड ने यह मैच गंवाया, तो वह सीरीज भी गंवा देगी. पहले दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 से आगे है. मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इसके साथ ही उन्होंने कई अनोखे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. उन रिकॉर्ड्स पर एक नजर डाल लेते हैं.

एंडरसन के नाम दर्ज हुए ये रिकॉर्ड्स

1. जेम्स एंडरसन अपने एशेज इतिहास में 13वीं बार एक पारी में 4 विकेट चटकाने वाले दूसरे इंग्लिश गेंदबाज बन गए हैं. वह सिडनी बार्न्स और बॉबी पील के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं. इस मामले में सबसे ऊपर इयान बॉथम हैं, जिन्होंने 14 बार यह कारनामा किया है. 

2. इंग्लैंड की तरफ से एशेज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जेम्स एंडरसन चौथे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने तीसरे मुकाबले में विल्फ्रेस रोडस (109 विकेट) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. अब उनके नाम इस ऐतिहासिक सीरीज में 111 विकेट दर्ज हो गए हैं

3. एंडरसन ने टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आठवीं बार पवेलियन भेजा. इसके साथ ही उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड की बराबरी कर ली है. इस मामले में पाकिस्तान की यासिर शाह दूसरे नंबर पर हैं. यासिर ने अब तक सात बार स्मिथ को पवेलियन भेजा है.

ऐसा रहा तीसरे टेस्ट का दूसरा दिन

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड की पहली पारी महज 185 रन पर सिमट गई. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 267 रन बनाए. हालांकि इंग्लैंड का फ्लॉप शो दूसरी पारी में भी जारी रहा और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने 31 रनों पर अपने 4 विकेट गंवा दिए. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच पर भी शिकंजा कस दिया है. अगर ऑस्ट्रेलिया मैच जीतने में कामयाब रही तो वह सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना लेगी. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *