भारत को मिली तीसरी ओपनिंग जोड़ी, मयंक और राहुल ने टीम इंडिया को दी अच्छी शुरुआत


Team India: भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच सेंचुरियन में टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की जोड़ी ने भारतीय पारी को शुरू किया. पिछले 29 सालों से दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर भारतीय टीम टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है, ऐसे में इस बार टीम की नजरें इतिहास रचने पर है. खास बात यह है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2021-23) की तीसरी सीरीज में टीम इंडिया की यह तीसरी ओपनिंग जोड़ी है. 

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज (अगस्त-सितंबर 2021)

भारत और इंग्लैंड के बीच इसी साल अगस्त-सितंबर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी. सीरीज के चार मैच खेले गए, लेकिन पांचवां मैच कोविड-19 की वजह से रद्द कर दिया गया. इस सीरीज में भारत की तरफ से रोहित शर्मा और केएल राहुल ने ओपनिंग की थी. दोनों की जोड़ी इस सीरीज में काफी हिट हुई थी.

भारत बनाम न्यूजीलैंड (नवंबर-दिसंबर 2021)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पिछले महीने दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया गया था. इस सीरीज में रोहित शर्मा और केएल राहुल को आराम दिया गया था. दोनों खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने भारतीय पारी की शुरुआत की थी. भारत की टीम की यह जोड़ी भी काफी हिट साबित हुई थी और भारत ने 2-0 से सीरीज जीती थी.

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (26 दिसंबर से शुरू)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का रविवार यानी 26 दिसंबर से आगाज हो गया है. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल होकर इस सीरीज से बाहर हो गए. ऐसे में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की है. इतना ही नहीं दोनों ने पहले ही मैच में धमाकेदार शुरुआत दिलाई.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *