पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने बताई टीम इंडिया की खूबी, कहा- टेस्ट सीरीज में भारत का पलड़ा भारी


Ali Bacher Told Who Will Win The Test Series In India South Africa: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और प्रशासक अली बाचर (Ali Bacher) का मानना है कि भारत के पास पिछले 30 सालों में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण है और इसलिए वह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा. 

बता दें कि भारतीय टीम ने अब तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती है. हालांकि, इस बार क्रिकेट पंडित मान रहे हैं कि टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में जीत का सूखा खत्म कर देगी. Ali Bacher का भी यही मानना है कि टीम इंडिया का इस सीरीज़ में दो मैचों में पलड़ा भारी है. 

बाचर ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा जो समुद्र तल से 5000 फुट ऊपर और दूसरा मैच जोहानिसबर्ग के वांडरर्स में खेला जाएगा जो समुद्र तल से 6000 फुट ऊपर है. इन दो टेस्ट मैदानों की अलग तरह की भौगोलिक परिस्थितियां और वांडरर्स और सुपर स्पोर्ट पार्क में तेज उछाल वाली पिचें आमतौर पर तेज गेंदबाजों के अनुकूल होती हैं. 

पूर्व कप्तान ने आगे कहा, भारतीय टीम के पास पिछले 30 सालों में सबसे अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है. इसलिए भारत पहले दो टेस्ट मैचों में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा. बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर शामिल हैं.

ऐसा रहा पहले टेस्ट का पहला दिन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच Centurion में खेले जा रहे पहले टेस्ट का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट पर 272 रन बना लिए. स्टम्प्स के समय केएल राहुल 122 और अजिंक्य रहाणे 40 रनों पर नाबाद लौटे. दक्षिण अफ्रीका के लिए Lungi Ngidi ने सभी तीन विकेट लिए.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *