पवन की आंधी से हुई बेंगलुरु की वापसी, 15 अंक लेकर रोमांचक मुकाबले में दिलाई बुल्स को जीत


Pro Kabaddi League 2021-22, Bengaluru Bulls vs Bengal Warriors: रविवार को बेंगलुरु के शेराटॉन ग्रांट व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 14वें मुक़ाबले में बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) ने रोमांचक मुक़ाबले में बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) को 36-35 से हरा दिया. बुल्स की ओर से पवन सहरावत (Pawan Sehrawat) ने 15 रेड प्वाइंट हासिल किए, जिसमें एक ही रेड में 7 अंक का सुपर रेड शामिल है, तो चंद्रन रणजीत (Chandran Ranjeet) ने 6 सफल रेड किया. बंगाल वॉरियर्स की ओर से मनिंदर सिंह (Maninder Singh) ने एक सुपर रेड में 6 अंक लिए थे और उन्होंने पूरे मैच में 17 अंक बनाए, जबकि मोहम्मद नबीबक्श (Md Nabibaksh) ने 8 अंक लेकर उनका पूरा साथ निभाने की कोशिश की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में ये बेंगलुरु बुल्स की दूसरी जीत है. इस जीत के साथ वो अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है.

बेंगलुरु बुल्स ने टॉस जीता और मनिंदर सिंह ने पहले ही रेड में सफल रेड (Successful Raid) कर टीम का खाता खोल दिया. बेंगलुरु बुल्स की ओर से पवन सेहरावत ने अपने भी अपने पहले रेड में टीम का खाता खोला. पवन के दूसरे रेड में वॉरियर्स की डिफेंस ने शानदार टैकल कर पवन को बाहर कर दिया. दूसरी ओर मनिंदर के सफल रेड करने का सिलसिला जारी था. 8वें मिनट में मनिंदर सिंह ने एक ही रेड में बेंगलुरु के चार डिफेंडर्स को आउट कर बुल्स को ऑल आउट कर दिया और टीम के लिए 6 अंक हासिल किए.

पवन ने कराई टीम की वापसी

पहले हाफ में ऐसा लग रहा था कि वॉरियर्स आसानी से आगे निकल जाएगी, लेकिन पवन सहरावत कोर्ट पर लौटे और सुपर रेड कर टीम की वापसी करा दी. इस रेड में पवन ने चार डिफेंडर्स को आउट किया जबकि एक डिफेंडर्स कोर्ट से बाहर निकला और दो ऑल आउट के अंक मिले. तो इस तरह सात अंक एक ही रेड में लेकर पवन ने स्कोर 16-6 से बराबरी पर ला दिया. पहले हाफ के खत्म होने से पहले पवन की आंधी ने बुल्स को वापसी कराई और 18-17 के साथ पहला हाफ खत्म किया.

दूसरे हाफ में मनिंदर सिंह ने पहला अंक हासिल किया और स्कोर को 18-18 से बराबरी पर ला दिया. पहले हाफ में दोनों स्टार खिलाड़ियों के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद इस हाफ में खेल की गति थोड़ी धिमी पड़ गई. दूसरे हाफ के पांच मिनट में दोनों टीमें सिर्फ 1-1 अंक हासिल कर पाई थीं. बुल्स की डिफेंस ने शानदार टैकल कर पवन कि रिवाइव कराया और उन्होंने आते ही टीम को बढ़त दिला दी. उन्होंने लगातार तीन सफल रेड कर अपना सुपर 10 (Super 10) पूरा किया. 9 मिनट का खेल बचा था और बंगाल वॉरियर्स को ऑलआउट (All Out) कर बुल्स ने 7 अंकों की बढ़त हासिल कर ली.

बेंगलुरु बुल्स ने अपना स्कोर 30 तक पहुंचा दिया लेकिन वॉरियर्स ने पांच मिनट रहते बुल्स को ऑलआउट कर बंगाल की वापसी करा दी. आखिरी समय में दोनों टीमों के बीच एक एक अंक के लिए संघर्ष देखने को मिल रहा था. मैच 33-33 से बराबरी पर था और डॉन्ग जिओन ली (Dong Geon Li) ने सुपर रेड कर टीम दो अंक दिला दिया. आखिरी रेड में पवन सहरावत ने एक अंक लेकर टीम को 36-35 से जीत दिला दी.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *