AUS vs ENG 3rd Test: वापसी को तैयार इंग्लैंड, प्लेइंग इलेवन में हुए चार बदलाव, मैच प्रिव्यू


Australia vs England Melbourne Test: आस्ट्रेलिया रविवार से शुरू होने वाले तीसरे एशेज टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका देगा जबकि इंग्लैंड ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले तीसरे टेस्ट के लिये अपनी टीम में चार बदलाव किये हैं. 

बोलैंड को इस हफ्ते के शुरू में टीम में लिया गया था और तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन और माइकल नेसर के मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर होने से उन्हें मौका मिल रहा है. वहीं जोश हेजलवुड चोटिल होने के कारण पहले ही बाहर हैं, जिसका मतलब है कि कप्तान पैट कमिंस और बोलैंड आस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन में शामिल दो नये खिलाड़ी हैं.

कमिंस कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति के करीबी संपर्क में आने के कारण एडीलेड में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाये थे और उनकी जगह स्टीव स्मिथ ने कप्तानी की थी जबकि नेसर को डेब्यू का मौका मिला था. कमिंस अब फिर से टीम की अगुवाई करेंगे. कमिन्स ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, झॉय रिचर्डसन और माइकल नेसर एडीलेड टेस्ट के बाद मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान हैं और इसलिए हमने स्कॉटी (स्कॉट बोलैंड) को टीम में शामिल करने का फैसला किया.

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी पांच मैचों की सीरीज़ में 2-0 से आगे चल रही है और एमसीजी में जीत से वह एशेज अपने नाम कर लेगी. ऑस्ट्रेलिया ने इसके लिये कमर कस ली है जबकि इंग्लैंड वापसी करने के लिये बेताब है. वहीं इंग्लैंड ने सीरीज को जीवंत बनाये रखने के उद्देश्य से अपनी टीम में चार बदलाव भी किये हैं. उसने सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स, तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली पोप और क्रिस वोक्स को टीम में नहीं रखा है. 

तेज गेंदबाज मार्क वुड और स्पिनर जैक लीच प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे, जबकि जैक क्रॉली और जॉनी बेयरस्टो इस सीरीज में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे. इंग्लैंड ने इसके साथ ही पुष्टि की है कि बेयरस्टो के टीम में शामिल होने पर भी जोस बटलर विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाएंगे. 

बटलर को विश्वास है कि उनकी टीम बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से सीरीज में वापसी करने में सफल रहेगी. बटलर ने कहा, हम यहां निश्चित तौर पर केवल मैच में भाग लेने और 70,000 दर्शकों को ऑस्ट्रेलिया की एक और जीत का जश्न मनाने का मौका देने के लिये नहीं आये हैं. उन्होंने कहा, हमें वापसी करनी होगी. हम सीरीज जीतना चाहते हैं. हम यह टेस्ट मैच जीतना चाहते हैं. 

टीम इस प्रकार हैं-

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और स्कॉट बोलैंड. 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जो रूट (कप्तान), हसीब हमीद, जैक क्रॉली, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच और जेम्स एंडरसन.  



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *