Harbhajan Singh ने लिया संन्यास तो BCCI ने कहा Thank You, गौतम गंभीर बोले- ‘Superstar’


Harbhajan Singh Retirement: भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह के क्रिकेट के हर फॉर्मेट को अलविदा कहते ही क्रिकेट जगत से उन्हें शुभकामनायें मिलनी शुरू हो गईं और सभी ने खेल में उनके योगदान की सराहना की. हरभजन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में दो विश्व कप (टी20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011) जीते. उन्होंने 103 टेस्ट में 417 और 236 वनडे में 269 विकेट लिये. इसके अलावा उन्होंने 28 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 25 विकेट चटकाये.

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में क्रिकेट जगत ने उन्हें शुभकामनाएं दीं. हरभजन के साथ साझा किए गए असंख्य यादगार पलों को याद करते हुए सचिन तेंदुलकर ने इस 41 वर्षीय खिलाड़ी को उनकी जिंदगी के ‘दूसरे चरण’ के लिए शुभकामनाएं दीं. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, भज्जी, क्या शानदार और संपूर्ण करियर रहा है. मैं पहली बार आपसे 1995 में भारतीय टीम के नेट (अभ्यास) सत्र में मिला था. इतने वर्षों से हम अद्भुत यादों का हिस्सा रहे हैं.

तेंदुलकर ने आगे लिखा, आप एक महान ‘टीम मैन’ रहे हैं, मैदान के अंदर और बाहर पूरे दिल से खेलते रहे हैं. किसी भी टीम में आपके साथ होने में आपको हमेशा मजा आता है. मैं हंसी के उन सभी पलों को नहीं भूल सकता. आपने अपने लंबे करियर में भारत के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. हम सभी को आप पर बहुत गर्व है. आपके करियर के ‘दूसरा’ चरण में आपको खुशी और सफलता की शुभकामनाएं. 

भारत के तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव ने कू पर कहा, देश के लिए इतने सारे मैच जीतने वाले का प्रतिनिधित्व करने वाले बेहतरीन लोगों में से एक. भज्जू पा को आपकी रिटायरमेंट पर शुभकामनाएं.


भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा, शानदार करियर पर बधाई पाजी. क्रिकेट में आपका योगदान अपार है और आपके साथ खेलना खुशी की बात रही. मैदान पर और मैदान से बाहर शानदार पलों का पूरा मजा लिया. अगली पारी के लिये शुभकामनायें. 

पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने कू पर कहा, शानदार करियर के लिए बधाई भज्जू पा. पूरे देश को आप पर गर्व है. आपको भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं. साथ ही कई नवोदित युवा स्पिनरों के लिए प्रेरणा बनने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. भगवान आपको और परिवार को आशीर्वाद दे.


एनसीए प्रमुख और भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, यादगार करियर के लिये बधाई. बेहतरीन आफ स्पिनर, उम्दा बल्लेबाज और प्रतिस्पर्धी क्रिकेटर जो भारत की अनेक शानदार जीत का सूत्रधार रहा. भविष्य के लिये शुभकामना भज्जी .

आईपीएल 2008 में हरभजन द्वारा कथित रूप से थप्पड़ लगाये जाने के बाद रोने वाले तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर कहा. उन्होंने कहा, आप भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से हो. आपको जानना और आपके साथ खेलना गर्व की बात रही. 

केएल राहुल ने कहा कि वह भारत के महान स्पिनर रहे और हमारे जैसे युवाओं के लिये टीम में आने पर गर्मजोशी से स्वागत करने वाले सीनियर. वहीं कुलदीप यादव ने कहा कि लीजंड और भारत के लिये मैच विनर. मेरा मार्गदर्शन करने और मदद के लिये धन्यवाद पाजी. आपकी कमी खलेगी.


सुरेश रैना ने कहा कि भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान हमेशा याद रखा जायेगा. भविष्य के लिये शुभकामना. वहीं गौतम गंभीर ने कहा कि जो लोग कहते हैं कि क्रिकेट बल्लेबाजों का खेल बनता जा रहा है, उन्हें अपना करियर देखना चाहिए. आप एक सच्चे सुपरस्टार हैं हरभजन सिंह.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *