हिमाचल-तमिलनाडु ने सेमीफाइनल में दर्ज की धमाकेदार जीत, 26 दिसंबर को खिताबी भिड़ंत


Himachal Pradesh vs Tamil Nadu Final: ऋषि धवन ने हरफनमौला प्रदर्शन से अगुआई की, जिससे हिमाचल प्रदेश ने शुक्रवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में सेमीफाइनल मुकाबले में सेना (सर्विसेज) को 77 रन से हराकर विजय हजारे ट्राफी घरेलू वनडे चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया, जिसमें उसका सामना तमिलनाडु से होगा. इससे पहले तमिलनाडु ने बाबा अपराजित (Baba Aparajith) के शानदार शतक और वाशिंग्टन सुंदर की दमदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत फाइनल में जगह बनाई.

26 दिसंबर को खेला जाएगा फाइनल 

अब विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 26 दिसंबर को जयपुर में खेला जाएगा. खिताबी मुकाबले में हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु की टीमें आमने-सामने होंगी. तमिलनाडु की टीम पांच बार विजय ट्रॉफी के खिताब अपने नाम कर चुकी है. वहीं हिमाचल प्रदेश की टीम ने अभी तक खिताब नहीं जीता है. 

Himachal Pradesh बनाम Services पहला सेमीफाइनल

सेमीफाइनल मुकाबले में हिमाचल प्रदेश ने पहले खेलते हुए 25वें ओवर में सिर्फ 106 रनों पर अपने चार अहम बल्लेबाज़ों के विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद  कप्तान ऋषि धवन ने 77 गेंदो में 84 रनों की कप्तानी पारी खेलकर टीम को मैच विनिंग स्कोर तक पहुंचाया. धवन के अलावा प्रकाश चोपड़ा ने भी 78 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत हिमाचल ने 50 ओवर में छह विकेट पर 281 रन बनाए. 

इसके जवाब में सर्विसेज की टीम 46.1 ओवर में 204 रन ही बना सकी. सर्विसेज के लिए कप्तान रजत पलिवाल (Rajat Paliwal) ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. वहीं हिमाचल के लिए कप्तान ऋषि धवन ने चार विकेट झटके. 

Tamil Nadu बनाम Saurashtra दूसरा सेमीफाइनल

जयपुर के केएल सैनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मुकाबले में सौराष्ट्र ने विकेटकीपर बल्लेबाज़ शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) की 134 रनों की पारी की बदौलत 50 ओवर में 310 रन बनाए थे. इसके जवाब में तमिलनाडु ने अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की. तमिलनाडु के लिए बाबा अपराजित (Baba Aparajith) ने 122 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. वहीं वाशिंग्टन सुंदर ने 61 गेंदो में महत्वपूर्ण 70 रन बनाए.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *