वर्ल्ड टीम 2011 की विनर टीम का हिस्सा था यह खिलाड़ी, 2012 के बाद नहीं हुई वापसी


Piyush Chawla Happy Birthday Team India: भारत की वर्ल्डकप विनर टीम का हिस्सा रहे पीयूष चावला का आज (24 दिसंबर) जन्मदिन है. महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने विश्व कप 2011 जीता था. इस टूर्नामेंट में पीयूष को तीन मैचों में खेलने का मौका मिला था, जिसमें इन्होंने 4 विकेट लिए थे. वे अब तक कुल 22 टीमों के लिए खेल चुके हैं. इसमें भारत की मुख्य टीम के साथ-साथ दूसरी घरेलू और आईपीएल की टीमें भी शामिल हैं. पीयूष चावल के जन्मदिन के मौके पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

बॉलिंग ऑलराउंडर पीयूष चावला लेगब्रेक स्टाइल में बॉलिंग करते हैं. वे लेग स्पिनर हैं और वे गेंदबाज की दौरान कई तरह के वेरिएशन भी करते हैं. चावला ने टीम इंडिया के लिए खेले अब तक 25 वनडे मैचों में 32 विकेट लिए हैं. वे तीन टेस्ट मैचों में 7 विकेट ले चुके हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने 7 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 4 विकेट लिए हैं. चावला ने साल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ मोहाली टेस्ट से डेब्यू किया था. वहीं उन्होंने भारत के लिए पहला वनडे साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. 

पीयूष चावला से जुड़ा एक दिलचस्प फैक्ट यह है कि उन्होंने टीम इंडिया के लिए खेलने के साथ-साथ कुल 22 टीमों के लिए क्रिकेट मैच खेला है. इनमें इंडिया ए, इंडिया बी, इंडिया ग्रीन, इंडिया रेड, गुजरात, एयर इंडिया,  किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाईट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स शामिल हैं. इनके साथ-साथ वे विदेशी घरेलू टीमों के लिए भी खेल चुके हैं.

पीयूष फिलहाल गुजरात टीम का हिस्सा हैं. उन्होंने इसी साल 5 नवंबर को आसाम के खिलाफ खेले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया. इस बॉलिंग ऑलराउंडर ने 21 रन बनाने के साथ-साथ दो विकेट भी लिए. पीयष की साल 2012 के बाद टीम इंडिया में वापसी नहीं हुई. उन्होंने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 22 दिसंबर 2012 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. उनका आखिरी वनडे मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ था, जो कि 9 मार्च 2011 को दिल्ली में खेला गया था.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.