अपने 47वें मैच में नवीन कुमार लीग में सबसे तेज़ 500 रेड प्वाइंट हासिल करने वाले खिलाड़ी बने


Pro Kabaddi League 2021-22. Daband Delhi KC vs U Mumba: शुक्रवार को बेंगलुरु के शेराटॉन ग्रांट व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सातवें मुक़ाबले में दबंग दिल्ली केसी (Daband Delhi KC) ने यू मुंबा (U Mumba) को 31-27 से हरा दिया। इस मैच में पहले हाफ में इस सीनज का सबसे कम स्कोर देखने को मिला। दोनों टीमों की डिफेंस ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। इस मैच में दबंग दिल्ली की ओर से नवीन कुमार (Navin Kumar) ने अकेले 17 अंक हासिल किए जिसमें एक टैकल प्वाइंट और एक सुपर रेड शामिल था। वहीं विजय मलिक (Vijay malik) 2, जीवा कुमार (jeeva Kumar) 2 और, संदीप जोगिंदर नरवाल (Joginder Narwal) ने 4 अंक हासिल किए. यू मुंबा की ओर से अजीत कुमार 7, शिवम अनिल 6 और अभिषेक सिंह ने 5 अंक हासिल किए। मोहसेन मग्सुद्लू ने तीन बेहतरीन टैकल किए लेकिन वो अपनी टीम तो जीत नहीं दिला सके।

यू मुंबा ने टॉस जीता और नवीन कुमार ने पहला रेड करने का फैसला किया, हालांकि वो सफल रेड नहीं कर पाए। यू मुंबा ने स्कोर बोर्ड को शुरू किया और दबंग दिल्ली केसी पर लगातार बढ़त बनाए रखी। पहले हाफ में दोनों टीमों की डिफेंस ने शानदार प्रदर्शन किया और दोनों टीम के रेडर्स को ज्यादातर मौकों पर खाली रेड करनी पड़ी। दंबग दिल्ली केसी की टीम ऑलआउट (All-out) हुई और फिर से लीड यू मुंबा को दे दी। पहले हाफ की समाप्ती के यू मुंबा 12 और दबंग दिल्ली 10 अंकों पर थी।

दूसरे हाफ में यू मुंबा ने रफ्तार पकड़ी और जल्दी ही अपनी बढ़त को और बढ़ा दी। मोहसेन मग्सुद्लू की डिफेंस और शिवम की रेड यू मुंबा की रफ्तार को बढ़ाए जा रहे थे। लेकिन नवीन एक्सप्रेस (Naveen Express) फिर से पटरी पर लौटी और कई बेहतरीन रेड किए। खेल में जब 10 मिनट बचे थे तो फिर से दंबग दिल्ली ने वापसी की और स्कोर 20-20 कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों को एक एक अंक के लिए संघर्ष करना पड़ा लेकिन दिल्ली ने बढ़त हासिल कर ली। आखिरी पांच मिनट का खेल बचा था और स्कोर 23-24 था, मतलब दिल्ली (Delhi) सिर्फ एक अंक से आगे थी।

इसके बाद नवीन कुमार ने एक और बोनस अंक हासिल किया और अपने 47वें मैच में वो प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में सबसे तेज़ 500 रेड करने वाली खिलाड़ी बन गए। इससे पहले मनिंदर सिंह (Maninder Singh) ने 56 मैचों में 500 रेड प्वाइंट हासिल किए थे। दिल्ली दो अंकों से आगे थी और 4 मिनट का खेल बचा था। शानदार फॉर्म में चल रहे नवीन कुमार ने सुपर रेड कर टीम को 5 अंकों से आगे कर दिया। यू मुंबा ने वापसी की कोशिश की लेकिन अजय ठाकुर (Ajay Thakur) की समझदारी ने उन्हें ज्यादा प्वाइंट नहीं दिया और दबंग दिल्ली ने 31-27 से मुक़ाबला अपने नाम कर लिया। नवीन कुमार ने लगातार दूसरा सुपर टेन रेड पूरा किया।



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.