मेगा ऑक्शन की तारीखें हुईं फाइनल, बेंगलुरू में दो दिन लगेगी खिलाड़ियों की मंडी


IPL 2022 Mega Auction Update: इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीज़न का बिगुल बज गया है. इस बार आईपीएल के आयोजन से पहले मेगा ऑक्शन होना है. जानकारी के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मेगा ऑक्शन को अंतिम रूप दे दिया है. हालांकि, अभी बीसीसीआई की तरफ से नीलामी की तारीखों का एलान नहीं हुआ है, लेकिन क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑक्शन की यह तारीखें फाइनल हैं. 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन का आयोजन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होगा. इससे पहले खबर आई थी कि नीलामी सात और आठ फरवरी को होगी, लेकिन अब क्रिकबज ने इस खबर को खंडन कर दिया है. 

आखिरी बार होगा मेगा ऑक्शन का आयोजन

ज्यादातर टीमों का मानना है कि हर तीन साल में मेगा नीलामी होने पर टीम संयोजन बिगड़ जाता है. दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने तो कहा था कि टीम बनाने में इतनी मेहनत करने के बाद खिलाड़ियों को फारिग करना काफी कठिन होता है. ऐसे में माना जा रहा है आगामी मेगा ऑक्शन इस लीग का आखिरी आयोजन हो सकता है. इसके बाद छोटे स्तर पर ही नीलामी का आयोजन होगा.

कई बड़े खिलाड़ी हैं नीलामी का हिस्सा

इस बार की नीलामी बड़े पैमाने पर हो रही है. इसीलिए मेगा ऑक्शन में कई बड़े खिलाड़ी भी शामिल हो रहे हैं. आईपीएल 2022 की नीलामी में डेविड वॉर्नर, केएल राहुल, शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, राशिग खान, दिनेश कार्तिक जैसे कई खिलाड़ी शामिल हैं. दरअसल, फ्रेंचाइजियों को सिर्फ चार खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की अनुमति थी, बाकी सभी खिलाड़ी नीलामी में जाएंगे. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *