दबंग दिल्ली ने राहुल चौधरी की पुनेरी पलटन को हराकर किया शानदार आगाज


Pro Kabaddi League Season 8, Dabang Delhi KC vs Puneri Paltan: गुरुवार को बेंगलुरु के शेराटॉन ग्रांट व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के पांचवें मुक़ाबले में दबंग दिल्ली केसी (Daband Delhi KC) ने पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) को 41-30 से हरा दिया. इस मैच में दबंग दिल्ली की ओर से नवीन कुमार (Navin Kumar) ने अकेले 16 अंक हासिल किए जिसमें एक टैकल प्वाइंट भी शामिल था. जबकि विजय मलिक (Vijay malik) ने 9, जीवा कुमार (jeeva Kumar), संदीप नरवाल (Sandeep Narwal) और जोगिंदर नरवाल (Joginder Narwal) ने दो-दो अंक हासिल किए. पुनेरी पलटन की ओर से नितिन तोमर (Nitin Tomar) ने 7, राहुल चौधरी (Rahul Chaudhary) और पंकज मोहिते (Pankaj Mohite) ने 5-5 अंक हासिल किए. इस पूरे मैच में पुनेरी पलटन की टीम तीन बार ऑलआउट हुई. इस मैच में दबंग दिल्ली ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया, जिसके सामने पुनेरी कहीं नहीं टीकी और दिल्ली ने जीत के साथ सीजन में शानदार आगाज किया.

दबंद दिल्ली केसी और पुनेरी पलटन के मैच की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में हुई. पुनेरी पलटन ने टॉस जीता और नवीन कुमार ने दबंग दिल्ली केसी के लिए पहला रेड कर टीम का खाता खोल दिया. राहुल चौधरी ने भी पुनेरी पलटन को पहले ही रेड में अंक दिला दिया. पहले दो मिनट में ही दबंद दिल्ली और पुनेरी पलटल के दो-दो खिलाड़ी आउट हो गए. लेकिन मैच आगे बढ़ा तो दिल्ली ने मैच पर दबंगई दिखाई और 9 मिनट में पुनेरी पलटन को ऑलआउट कर दिया. 10 मिनट में दबंद दिल्ली 11-6 से आगे थी. पहले हाफ के समाप्ती के तीन मिनट रहते फिर से दिल्ली ने पुनेरी पलटन को ऑलआउट कर दिया.

नितिन तोमर ने डुबकी लगाकर दो प्वाइंट लिए और दो खिलाडियों के बाहर किया. पहले हाफ के आखिरी मिनट में नवीन कुमार पहली बार मैच में आउट हुए और नीतीन तोमर ने रेड कर वापसी के संकेत दिए. पहला हाफ समाप्त हुआ तो दिल्ली 22-15 से आगे थी. पुनेरी पलटन के लिए नितिन तोमर, पंकज मोहित और राहुल चौधरी ने मिलकर 10 अंक लिए थे, तो दिल्ली की ओर से नवीन कुमार ने अकेले 10 रेड प्वाइंट हासिल कर लिए थे. विजय मलिक और संदीप नरवाल का साथ भी नवीन एक्सप्रेस को मिल रहा था.

दूसरे हाफ में पुनेरी तीसरी बार ऑल आउट हो गई, जिसके दबंग दिल्ली को तीसरी बार दो अंक अतरिक्त मिले. नवीन कुमार ने अपना सुपर रेड पूरा किया, तो दूसरी ओर पुनेरी पलटन किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं थी, बावजूद इसके वो दिल्ली से पिछड़ी हुई थी. जब एक मिनट का खेल बचा था, तब पुनेरी पलटन 11 अंकों से पीछड़ रही थी. मैच का पलटना लगभग नामुमकिन था और आखिर में दबंग दिल्ली केसी ने पुनेरी पलटन को 41-30 से हराकर जीत के साथ सीजन की शुरुआत की. नवीन कुमार ने 15 रेड प्वाइंट और एक टैकल प्वाइंट हासिल कर पहले ही मैच में अपना लोहा मनवाया.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *