Jofra Archer की कोहनी का दूसरा ऑपरेशन हुआ, जानिए कब तक मैदान पर कर सकेंगे वापसी


Jofra Archer To Miss West Indies Series: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अगले सीजन तक के लिए क्रिकेट के मैदान से दूर रहने के लिए कहा गया है. ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि बारबाडियन में जन्में 26 वर्षीय क्रिकेटर ने हाल ही में अपनी फ्रैक्चर हुई दाहिने हाथ की कोहनी की दूसरी सर्जरी कराई है. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि चिकित्सकों ने उनकी दाहिनी कोहनी में हुए फ्रैक्चर की दूसरी सर्जरी की है, जिससे उन्हें लंबे समय के लिए आराम करने के लिए कहा गया है. 

आईपीएल 2022 की नीलामी से बाहर रहेंगे जोफ्रा आर्चर

दूसरी सर्जरी का मतलब है कि आर्चर जनवरी में होने वाली आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में हिस्सा नहीं लेंगे. वह इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2021 के दुबई लीग में भी नहीं खेल पाए थे. रॉयल्स ने इस महीने की शुरुआत में नीलामी से पहले दोनों खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखने का फैसला किया था. 

बुधवार को बयान में कहा गया कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है कि शनिवार 11 दिसंबर को तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लंदन में अपनी दाहिनी कोहनी का दूसरा ऑपरेशन कराया है. इस ऑपरेशन में उनको आराम करने के लिए एक लंबे समय का वक्त चाहिए.  बयान में आगे कहा गया है कि क्रिकेट में उनकी वापसी होगी, लेकिन वे अभी किसी सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे. 

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में खेले थे आर्चर

आर्चर ने आखिरी बार फरवरी में भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 7.75 की इकॉनमी रेट से सात विकेट लिए थे. वह दाहिने हाथ की कोहनी की चोट के कारण आईपीएल 2021 सीजन में भारत और दुबई में खेलने से चूक गए थे. उन्हें कोहनी में हुए फ्रैक्चर को लेकर इसी साल मई में खेल से बाहर कर दिया गया था.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *