रोहित शर्मा ने 4 साल पहले टी20 क्रिकेट में बनाया था विश्व रिकॉर्ड, छक्कों की हुई थी बारिश


Team India: ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तूफानी अंदाज से बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट हो, रोहित ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से कई अनोखे रिकॉर्ड बनाए हैं. आज आपको ‘हिटमैन’ की एक तूफानी पारी के बारे में बताएंगे, जिसमें उन्होंने चौके, छक्कों की बारिश कर दी. 22 दिसंबर का दिन रोहित के लिए बेहद खास है. इसी दिन 2017 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. 

BCCI ने शेयर किया वीडियो

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा की यादगार पारी का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. इसमें देखा जा सकता है कि रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ महज 35 गेंदों में 12 चौके और 10 छक्कों की मदद से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक लगाया. इस मैच में रोहित ने 43 गेंदों में 118 रनों की तूफानी पारी खेली थी. तब ‘हिटमैन’ की बल्लेबाजी की पूरे विश्व में तारीफ हुई. क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में रोहित के नाम कई अनोखे रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिनके आसपास भी कोई दूसरा बल्लेबाज नजर नहीं आता. 

टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज शतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज

1. दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डेविड मिलर ने साल 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ 35 गेंदों में टी20 अंतरराष्ट्रीय का सबसे तेज शतक लगाया था. 

2. साल 2017 में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंदों में ही टी20 अंतरराष्ट्रीय का संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक लगाया. रोहित ने इस पारी में 12 चौके और 10 छक्के लगाकर नया रिकॉर्ड बनाया. 

3. चेक रिपब्लिक के बल्लेबाज सुदेश विक्रमशेकरा ने साल 2019 में डेविड मिलर और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. उन्होंने टर्की के खिलाफ 35 गेंदों में शतक लगा दिया.  

4. रोमानिया के विकेटकीपर बल्लेबाज शिवकुमार पेरियालवार ने साल 2019 में टर्की के खिलाफ महज 39 गेंदों में शतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया. 

5. स्कॉटलैंड के सलामी बल्लेबाज हेनरी जॉर्ज मुंसे ने 2019 में नीदरलैंड के खिलाफ 41 गेंदों में शतक लगा दिया. वे टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं. 





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *