पाकिस्तान में होगा एशिया कप और चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन, क्या टीम इंडिया लेगी हिस्सा?


ICC Tournaments: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने हाल ही में आगामी टूर्नामेंट्स का एक शेड्यूल जारी किया है. इसके मुताबिक पाकिस्तान लंबे समय बाद 2023 में एशिया कप (Asia Cup) और 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) की मेजबानी करेगा. पिछले दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने पाकिस्तान को इन दो बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी सौंपने का फैसला किया था. करीब 25 साल बाद पाकिस्तान में आईसीसी के टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा. सुरक्षा की वजह से करीब एक दशक से तमाम टीमों ने पाकिस्तान के दौरे से दूरी बना ली थी. अब धीरे-धीरे बड़ी टीमें भी पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने के लिए जा रही हैं. 

ट्वीट कर जारी किया शेड्यूल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में एक ट्वीट किया, “कुछ ख्वाहिशें पूरी होती हैं! आप पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट चाहते थे और हमने आपको सुना है. ये रहा पूरा शेड्यूल. आप किस मैच का इंतजार कर रहे हैं?” पीसीबी के इस ट्वीट से यह पुष्टि हो गई है कि बोर्ड ने द्विपक्षीय सीरीज के अलावा आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. लंबे समय से इसको लेकर चर्चा चल रही थीं. 

अगले साल पाकिस्तान में खूब होगा क्रिकेट 

पाकिस्तान में एक बार फिर फैंस को क्रिकेट का लुत्फ उठाते हुए देखा जा सकेगा. साल 2022 में कई बड़ी टीमें पाकिस्तान का दौरा करेंगी. जारी शेड्यूल के मुताबिक अगले साल ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें द्विपक्षी सीरीज के लिए पाकिस्तान जाएंगी. 

क्या एशिया कप के लिए पाक जाएगी टीम इंडिया? 

यह सवाल भी उठ रहा है कि क्या टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान जाएगी? इसको लेकर अभी तक बीसीसीआई या किसी अन्य अधिकारी की तरफ से बयान नहीं आया है. हालांकि जानकारों की मानें तो यह एक आईसीसी टूर्नामेंट है और अगर टीम इंडिया इसमें हिस्सा नहीं लेगी तो काफी नुकसान हो सकता है. देखना दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई क्या फैसला लेता है. 





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *