दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर पहली बार टेस्ट मैच खेलेंगे टीम इंडिया के ये 5 खिलाड़ी, देखें रिकॉर्ड


Team India: भारतीय टीम (Team India) इस वक्त दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दौरे पर है, जहां 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो जाएगा. टीम इंडिया का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर अच्छा नहीं रहा है और पिछले 29 सालों में एक बार भी टीम टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय टीम इस बार इतिहास रचने की कोशिश करेगी. आज आपको टीम इंडिया के ऐसे 5 युवा खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो पहली बार दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेलेंगे.

1. ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अब तक 25 टेस्ट खेले हैं, जिनमें 39.72 के औसत से 1549 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 7 अर्धशतक निकले हैं. 

2. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल टीम इंडिया की तरफ से अब तक 16 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं, जिनमें 1294 रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं.

3. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)

युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक भारत की तरफ से 10 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिनमें बेहतरीन औसत से 33 विकेट चटकाए हैं. 

4. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चोटिल रविंद्र जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है. शार्दुल ने अब तक भारत के लिए चार टेस्ट मुकाबले खेले हैं. शार्दुल ने इन मुकाबलों में 190 रन बनाए हैं, जबकि 14 विकेट चटकाए हैं.

5. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

सलामी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने पिछली सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में शतक, जबकि दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया था. उन्होंने दो मुकाबलों में 202 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *